AB de Villiers ने पाकिस्तान सुपर लीग से नाम वापस लिया

नई द‍िल्ली। पाकिस्तान सुपर लीग के ल‍िए ये एक बड़ा झटका है क‍ि AB de Villiers ने लीग से नाम वापस ले लिया है। पूर्व दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर AB de Villiers टी20 लीग पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) का अगला संस्करण नहीं खेलेंगे। उन्होंने काम के बोझ को वजह बताते हुए टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। टूर्नामेंट के पिछले सीजन में उन्होंने ‘लाहौर कलंदर्स’ की टीम से खेलते हुए सात मैचों में 54 की औसत से 218 रन बनाए थे। हालांकि उनके टीम में होने के बाद भी लाहौर की टीम आखिरी स्थान पर रही थी।

एक क्रिकेट वेबसाइट से बात करते हुए डिविलियर्स ने अपने फैसले के बारे में जानकारी दी। उनके मुताबिक वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से वे पीएसएल में हिस्सा नहीं लेंगे। उन्होंने कहा, ‘कार्यभार प्रबंधन कर रहा हूं, जितना हो सकता है उतना।’ पीएसएल के नए सीजन का मसौदा 6 दिसंबर को जारी किया जाएगा। इससे पहले टूर्नामेंट की छह फ्रेंचाइजियों को 1 दिसंबर तक अपने रिटेन किए गए खिलाड़ियों की सूची देने के लिए कहा गया था। हर फ्रेंचाइजी अधिकतम 8 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है।

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर साउथ अफ्रीका के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को पाकिस्तान सुपर लीग की टीम लाहौर कलंदर्स की तरफ से जल्दी ही रिलीज कर दिया जाएगा। टूर्नामेंट से नाम वापस लेने के पीछे एबी ने वर्कलोड को वजह बताया है।

सितंबर में इंग्लैंड टी20 लीग वाईटैलिटी ब्लास्ट टी20 टूर्नामेंट में मिडिलसेक्स की टीम के लिए खेलने के बाद से एबी डिविलियर्स ने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। उनके ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली टी20 लीग बिग बैश में खेलने की उम्मीद है। वह बिगबैश टीम ब्रिसबेन हीट की तरफ से खेलते हैं। क्रिसमस के बाद वह टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में टीम के साथ जुड़ेंगे। इसके बाद एबी इंडियन प्रीमियर लीग में खेलेंगे। आईपीएल में वह विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स टीम का हिस्सा हैं।
एबी ने पाकिस्तान के टी20 लीग के बारे में बात करते हुए कहा, “मैं बस वर्कलोग का मैनेज करने की कोशिश कर रहा हूं। इसके लिए जितना हो सकता है मैं खेल से बीच बीच में ब्रेक लेता रहूंगा।”

गौरतलब है कि इस बार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान के घरेलू टी20 लीग पीएसएल के पूरे सीजन का आयोजन पाकिस्तान में ही करने की योजना बना रहा है।

पीएसल का ड्राफ्ट 6 दिसंबर को तैयार किया जाएगा। टूर्नामेंट में भाग लेने वाली छह फ्रेंचाइजी टीमों को 1 दिसंबर तक टीम से साथ बनाए रखने वाले खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट देना होगा।
– एजेंसी

The post AB de Villiers ने पाकिस्तान सुपर लीग से नाम वापस लिया appeared first on updarpan.com.