अपने नाक के फीचर्स को उभारने के लिए करे ये एक्सरसाइज , जाने

कई महिलाएं अपनी जॉव लाइन, नोज और चीक बोन को शार्प करने के लिए मेकअप का सहारा लेती हैं। मगर, आसान एक्‍सरसाइज करके भी आप चेहरे के शेप को शर्प कर सकती हैं। खासतौर पर अगर आपकी नाक का शेप बहुत अच्‍छा नहीं हैं तो आप इसे घर पर ही आसान एक्‍सरसाइज करके दुरुस्‍त कर सकती हैं। चलिए हम आपको बताते हैं इन आसान एक्‍सरसाइज के बारे में। 
नोज शॉर्टेनिंग :उम्र के साथ कई बदलाव होते हैं। बदलाव चेहरे पर भी नजर आने लगते हैं। यह आपके चेहरे की बोंस पर भी असर डालते हैं। अगर आप नोज शॉर्टेनिंग जैसी आसान एक्‍सरसाइज रोज करती हैं तो आपकी नोज हमेशा शेप में रहेगी। इसके लिए अपनी इंडेक्‍स फिंगर को नोज की टिप पर रखें और उसे दबाएं। अब प्रेशर के साथ नोज को नीचे की और और फिर उपर की ओर ले जाएं। दिन में यह एक्‍सरसाइज जितनी बार हो सके उतनी बार करें। 
नोज स्‍ट्रेटनिंग :यह एक्‍सरसाइज हर कोई कर सकता है। यह एक्‍सरसाइज नाक को सीधा बनाए रखने के लिए होती है। बहुत सारी महिलाओं की नाक की हड्डी उठी हुई होती है कुछ की नाक टेढ़ी होती है।ऐसे में यह आसान एक्‍सरसाइज आपकी बहुत मदद करेगी। इसके लिए आपको स्‍माइल करनी होगी। इसके बाद अपनी उंगलियों से नाक को उपर की ओर उठाएं। यह आपकी नाक के साइड्स में मसल्‍स को बिल्‍ड अप करेगी। यह एक्‍सरसाइज आपको रोज दिन में 20 से 30 बार करनी चाहिए।