हैवी वेस्ट है तो ऐसे कैरी करें साड़ी, दिखेंगी और भी स्टाइलिश

saree
लड़कियों व महिलाओं को साड़ी पहनने का बहुत शौक होता है। लेकिन कई बार भारी कमर होने के कारण वह साड़ी पहनने से कतराती हैं। क्योंकि उन्हें लगता है कि अगर वह साड़ी पहनेगी तो सबका ध्यान उनकी हैवी वेस्ट की तरफ जाएगा। अगर आप भी ऐसा सोचती हैं तो आ प गलत हैं। क्योंकि साड़ी स्टाइलिंग के बहुत से ऐसे तरीके जिसे अपनाकर आप अपनी हैवी वेस्ट को या तो छुपा सकती है या फिर फ्लॉन्ट भी कर सकती है।
फैशन एक्सपर्ट कहते हैं कि फैशन का मतलब स्टाइल नहीं बल्कि उसे सही तरीके से कैरी करने का हुनर है। इसलिए आज हम आपको साड़ी कैरी करने के कुछ ऐसे ही टिप्स बताएंगे। जिससे आप अपनी हैवी वेस्ट को छुपा सकती है। वहीं, यह फैशन टिप्स आपके फिगर को अच्छे तरीके से फ्लॉन्ट करने में भी आपकी मदद करेगा।

हेसिटेशन को करें अलविदा

साड़ी पहनते समय बिना किसी हेसिटेशन के पूरा कॉन्फिडेंस रखें। आपकी साड़ी देखने में कैसी भी हो लेकिन अपनी बॉडी को आत्मविश्वास से सजाए।

लॉन्ग ब्लाउज करें कैरी

अगर आपकी कमर ज्यादा हैवी है तो आप इसे छुपाने के लिए लॉन्ग जरी काम वाला ब्लाउज भी पहन सकती है। ये आपको पतला और स्टाइलिश दोनों दिखाएगा।

ब्लाउज को करें फ्लॉन्ट

अगर आप अपनी कमर की तरफ से लोगों का ध्यान हटना चाहती हैं तो इसे कहीं और डायवर्ट करें। डिफरेंट व स्टाइलिश ब्लाउज कैरी कर आप लोगों का ध्यान आप अपने ब्लाउज डिजाइन की ओर खींच सकती हैं।

साड़ी ड्रेपिंग स्टाइल

आप कुछ नए ड्रेपिंग तरीके सीख कर अपनी साड़ी की स्टाइल को कुछ हटकर क्रिएट कर सकती हैं।

साड़ी-लहंगा फैब्रिक

अच्छे फैब्रिक वाली साड़ी आपके ऊपर अच्छी लगेगी। आप चाहें तो बनारसी साड़ी पहन सकती हैं। आपके लिए सिल्क व कांजीवरम साड़ियां भी एक अच्छा ऑप्शन  है।

लेयरिंग जरुरी

हैवी कमर को छुपाने के लिए ब्लाउज में लेयरिंग करें। यह आपके लुक को स्टाइलिश बनाने के साथ-साथ रॉयल और सोबर भी बनाएगा।

ज्वेलरी का सेलेक्शन

इस बात का ख्याल रखे कि आप ज्यादा हैवी ज्वेलरी न पहने। यह आपको औऱ भी ज्यादा भारी-भरकम दिखा सकता है। लाइट वेटेट ज्वेलरी आपके लिए बेस्ट है।