बॉलीवुड एक बहुत बड़ी इंडस्ट्री है जहाँ फिल्मों का हिट और फ्लॉप होना लगा रहता है। उसी के साथ स्टार्स का स्टारडम भी घटता और बढ़ता रहता है पर इस इंडस्ट्री में एक ऐसा भी सुपरस्टार है जिसका स्टारडम कभी भी कम नहीं होता है। यह अभिनेता हर जगह अपनी फिल्मों और अभिनय के लिए ट्रोल होता रहता है फिर भी इसकी फ़िल्में बहुत अधिक देखी जाती है।

हम बात कर रहें हैं बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार सलमान खान की जो की कई वर्षों से इस इंडस्ट्री को चला रहें हैं और इस इंडस्ट्री में राज कर रहें हैं। 27 दिसंबर को जन्मे इंदौर में जन्मे यह अभिनेता 53 वर्ष के हो चुकें और आज भी फिल्मों में यह अभिनेता नायक की भूमिका में निभाते हैं।
एक्टिंग के अलावा यह अभिनेता फ़िल्में भी प्रोड्यूस करते हैं और फिल्मों में कभी कभार गायकी भी करते हैं। यह एक टीवी पर्सनालिटी हैं और टीवी शोज भी होस्ट कर कर लोगों का मनोरंजन करते हैं। इन्हे अभिनय के लिए कई सारे अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है जिसमें 2 फिल्फेयर अवार्ड भी शामिल हैं।
इनकी आने वाली फिल्मों की बात करें तो यह अभिनेता अभी अपनी अगली मूवी राधे की शूटिंग में व्यस्त हैं और इसी के साथ वह अपनी आने वाली मूवी दबंग 3 का प्रमोशन भी कर रहें हैं। सलमान की इस मूवी का ट्रेलर लोगों ने बहुत अधिक पसंद किया और इस मूवी को पहले से ही ब्लॉकबस्टर बताया जा रहा है। इस मूवी में सलमान के अलावा कीचा सुदीप, सोनाक्षी सिन्हा, साई मांजरेकर और पंकज त्रिपाठी भी मुख्य भूमिका में हैं।