शारीरिक संबंध बनाने से पहले भूलकर भी न करें ये 5 काम

हर इंसान एक वक्त के बाद सेक्स को लेकर बहुत ज्यादा एक्साइटेड होता है। लेकिन कई बार इसी एक्साइटमेंट में हम कुछ ऐसी मिस्टेक्स कर बैठते हैं, जिससे पूरा मजा किरकिरा हो जाता है। इसलिए आज हम आपको संबंध बनाने से ठीक पहले ना करने वाले ऐसे पांच कामों के बारे में बता रहे, जिसे करने से उसका प्रभाव उल्टा पड़ता है। हालांकि, इन चीजों के बिना भी आप सेक्स का शानदार और यादगार बना सकते हैं। बस आपको संयम के साथ उस पल का आनंद लेना साखना है।

संबंध बनाने से पहले शेव करना

बेड पर जाने से ठीक पहले अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के लिए शेव करना समझदारी नहीं है। अगर आप बिकिनी एरिया या पैरों को शेव करके रखती हैं तो हो सकता है आप सेक्स से पहले टचअप करें। लेकिन ऐसा करना आपको नुकसानदेह पड़ सकता है। क्योंकि शेविंग व ट्रिमिंग करने से आपको स्किन में इरिटेशन हो सकती है। अगर आपको अपने स्पेशल पलों के लिए मखमली सी त्वचा चाहिए ही है तो आप कम से कम 1-2 दिन पहले ही शेव कर लें। क्योंकि शेविंग के बाद स्किन का एक्सफ़ोलिएशन होता है और वह सेंसिटिव हो जाती है। जिसके बाद उसे हील होने के लिए थोड़ा समय चाहिए होता है।

शराब पीना

शराब पीने से हमारा नर्वस सिस्टम को शांत हो जाता है। अगर शराब लिमिट में पी जाए तो यह रिलैक्स कराती है औऱ इसी के चलते अगर आपने ज्यादा पी ली तो आप अपना होश-हवाश खो बैठते हैं। जिसके बाद खुद से कंट्रोल खो जाता है। शोध के मुताबिक, शराब के नशे में से‍क्स करने से पुरुषों को इजेकुलेशन से जुड़ी समस्या होती है, वहीं महिलाएं चर्म सीमा तक नहीं पहुंच पातीं।

अपने शरीर को लेकर हीनभावना

यह तो आपको पता ही होगा कि सबसे बेस्ट ऑर्गेज़्म मस्तिष्क में आता है। इसका अर्थ है कि जब आप स्ट्रेस फ्री होकर सेक्स करते हैं तभी इसका भरपूर आनंद उठा सकते हैं। अगर संबंध बनाने से पहले आप अपनी शरीर को लेकर अनकम्फर्ट महसूस करते हैं। तो फिर भूल जाइए कि आप दोनों बिस्तर आनंद उठा पाएंगे।

ब्रश करना

सांसों की दुर्गंध से छुटकारा पाने के लिए लोग सेक्स से पहले ब्रश करते हैं। हाइजीन के हिसाब से यह भले ही सही हो लेकिन सेक्शुअल हेल्थ के लिहाज से ऐसा करने से बचना चाहिए। ब्रश करने से सांसों की दुर्गन्ध तो चली जाती है लेकिन आप ता सेक्शुअली ट्रान्समिटेड‌ डिज़ीज़ के प्रति ज्यादा संवेदनशील हो जाते हैं। इसलिए ब्रश करने की बजाय माउथ फ्रेशनर का यूज करें। अगर ब्रश करना ही है तो हाथों से हल्के से करें। वहीं, इलेक्ट्रिक टूथब्रश के यूज तो बिल्कुल परहेज करें।

ज्यादा खाना खा लेना

आप सेक्स से पहले खाना खा सकते हैं लेकिन इसका अर्थ ये नहीं है कि आप इतना खाना खा लें कि आपको आलस और नींद से थकान महसूस हो। वहीं, ज्यादा खाना खाने पर आपका पेट फूला हुआ भी लगेगा, जिससे आपको अनकम्फ़र्टेबल महसूस होगा। आपको पता ही होगा कि सेक्स को एक अच्छा वर्कआउट कहा जाता है और हम जानते हैं कि वर्कआउट से पहले हल्का खाना चाहिए। वहीं, यह भी ध्यान रहे कि सेक्स से पहले मसालेदार चीज़ें न खाएं।