दोस्तों शादी के लिफाफे में लोग कितने रुपए रखते हैं ये आपकी मासिक आय कितनी हैं, शादी जिस व्यक्ति की हो रही हैं वो आपके कितना करीब हैं, आपके घर की शादी में उस व्यक्ति ने कितने रुपए दिए थे। बस यही कुछ आम नागरिकों के माप दंड होते हैं। इन्ही के आधार पर वो ये तय करते हैं कि लिफाफे के अंदर कितनी रकम रखनी हैं। ऐसे में क्या आपने कभी सोचा हैं कि फ़िल्मी सितारें जब किसी शादी में जाते हैं तो लिफाफे के अंदर कितनी रकम रखते होंगे? आज हम आपके लिए इस सवाल का जवाब लेकर आए हैं।

बॉलीवुड में शादियाँ बड़ी भव्य होती हैं। इसके ऊपर मीडिया की नजरें भी जमी रहती हैं। जब भी कोई सितारा शादी में शरीक होता हैं तो पेपराज़ी लोग उनके पीछे फोटो लेने लगे ही रहते हैं। इस बात में कोई शक नहीं कि ये फ़िल्मी सितारें बहुत पैसा कमाते हैं। ऐसे में लोगो के मन में ये जानने की उत्सुकता और भी बढ़ जाती हैं कि बॉलीवुड के सितारें शादियों में देने वाले लिफाफे में कितने रुपए रखते है। वैसे बता दे कि इस रकम की वेल्यु सुन आपको हैरानी जरूर होगी।
बता दें कि फ़िल्मी सितारें किसी भी शादी में जो लिफाफा देते हैं तो उसमे शगुन के तौर पर 101 रुपए रखते हैं। जी हाँ ये बात सच हैं और इस बात का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन एक बार एक शो के दौरान कर चुके हैं। इस शो में उनके साथ कॉमेडियन कपिल शर्मा भी मौजूद थे। उन्होंने यूं ही मजाक में पूछ लिया था कि ये फ़िल्मी सितारें शादी में जाते हैं तो लिफाफे के अंदर कितनी रकम रखते हैं। इस पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री में तोहफे के रूप में लिहाफे में शगुन के 101 रूपये दिए जाते हैं। आप लोगो को लग रहा होगा कि करोड़ो कमाने वाले सितारें इतनी कम रकम क्यों रखते हैं? दरअसल इसके पीछे भी एक ख़ास वजह हैं।
तोहफे में किसी को कितनी रकम दी जाए इसे लेकर हमेशा दुविधा बनी रहती हैं। खासकर जूनियर आर्टिस्ट और कैमरामैन जैसे लोग अपने से बड़े सितारें या निर्माता डायरेक्टर इत्यादि की पार्टी में जाने से संकोच करते थे। ऐसे में फिल्म इंडस्ट्री ने एक कॉमन राशि शगुन के 101 रुपए तय कर दिए। इस कदम से फिल्म इंडस्ट्री के लोगो में समानता रहती हैं और हर दर्जे का व्यक्ति आपस में शादियों में बिना संकोच के जा सकता है।