तेलंगाना के Kachiguda रेलवे स्टेशन पर ट्रेनें टकराईं, कई घायल

काचीगुडा। तेलंगाना के Kachiguda रेलवे स्टेशन पर दो ट्रेनें आपस में टकरा गई हैं। इस दुर्घटना में कई यात्रियों के घायल होने की खबर आ रही है। घायलों को इलाज के लिए Kachiguda के नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

बताया जा रहा है कि यह हादसा सिग्नल फेल होने के कारण हुआ जब प्लेटफार्म पर खड़ी कोंगु एक्सप्रेस को एक एमएमटीएस ट्रेन ने टक्कर मार दी। इस दुर्घटना के कारण रेल ट्रैक पर यातायात प्रभावित हो गया है। रेलवे ने कई ट्रेनों के समय में बदलाव भी किया है।

प्राप्त समाचार के अनुसार काचेगुडा स्टेशन के पास दो ट्रेनें कोंगु एक्सप्रेस और मल्टी-मोडल ट्रांसपोर्ट सिस्टम (एमएमटीएस) आपस में भिड़ गई। इस हादसे में 30 से ज्यादा यात्रियों के घायल होने की सूचना। हालांकि घायलों पर अभी कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है। घायल यात्रियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद मौके पर रेलवे और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए हैं। राहत व बचाव कार्य जारी है।

इस दुर्घटना में हुंड्री एक्सप्रेस के 4 कोच और एमएमटीएस के 3 कोच पटरी से उतर गये। हादसे में 12 लोग घायल हुए। कई यात्री पहले ही टक्कर की आशंका से लोकल ट्रेन से कूद गए थे।

अधिकारियों का कहना है कि सिग्नल सिस्टम में कुछ दिक्कत आ गई थी। इसकी वजह से लोकल ट्रेन का ट्रैक बदल गया और वह स्टेशन पर खड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस से टकरा गई। ट्रेन की स्पीड धीमी होने की वजह से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

न्यूज एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक, हादसे में एमएमटीएस के मोटरमैन (ड्राइवर) समेत रेल क्रू के 3 सदस्य घायल हो गए। मोटरमैन के पैरों में गंभीर चोटें आई हैं। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया- रेल प्रशासन घायलों तक मदद पहुंचाने में जुटा है।

– एजेंसी

The post तेलंगाना के Kachiguda रेलवे स्टेशन पर ट्रेनें टकराईं, कई घायल appeared first on updarpan.com.