जेडीयू का तेजस्‍वी पर तंज: बाप जेल में, बेटा चार्टर्ड प्लेन में

पटना। जेडीयू के प्रवक्‍ता संजय सिंह ने कहा क‍ि तेजस्‍वी यादव आपके राजनीतिक जीवन पर यह सबसे बड़ा राजनीतिक धब्बा है। बाप जेल में, और बेटा चार्टर्ड प्लेन में… शर्म आनी चाहिए आपको।
दरअसल, राष्‍ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व डेप्‍युटी सीएम तेजस्‍वी यादव के चार्टर्ड प्‍लेन में अपना जन्‍मदिन मनाने की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। इन तस्‍वीरों में तेजस्‍वी प्‍लेन के अंदर बर्थडे केक काटते नजर आ रहे हैं। इस बीच जेडीयू ने आरजेडी नेता पर तीखा हमला बोला है। जेडीयू नेता डॉक्‍टर अजय आलोक ने कहा कि समाजवाद अब परिवारवाद के रास्‍ते भौतिकवाद बन गया है। उन्‍होंने कहा कि तेजस्‍वी को अपने भाई तेज प्रताप को भी साथ रखना चाहिए था।
इस शाही पार्टी की इन वायरल हुई तस्वीरों में तेजस्वी के साथ उनके करीबी संजय यादव और मणि यादव भी दिख रहे हैं, साथ ही विमान में तेजस्वी के साथ लालू प्रसाद के विश्वासपात्र भोला यादव भी हैं। एक तस्वीर में तेजस्वी केक काटते नजर आ रहे है जबकि अन्य तस्वीरों में कुछ खाते नजर आ रहे हैं। विमान में तेजस्वी के जन्मदिन मनाने की तस्वीरें कहां और कब की हैं, इसकी पुष्टि कोई नहीं कर रहा है, परंतु इसे लेकर बिहार की सियासत गरम हो गई है।
तेजस्वी यादव 9 नवंबर को 30 साल के हो गए
अजय आलोक ने ट्वीट में लिखा, ‘बाप जेल में, बेटा चार्टर्ड प्लेन में। इसमें क्या नया है भाई। लालू बाहर रहके भी, जेल में रहके भी और आगे भी काम ही आएंगे लेकिन भैया (तेज प्रताप) को भी साथ रखना चाहिए था। अकेले-अकेले हवा में और भाई मथुरा में।’ उन्‍होंने कहा कि समाजवाद अब परिवारवाद के रास्ते अब भौतिकवाद बन चुका है।
आलोक ने कहा, ‘गरीबों के नेता सबसे अमीर बन चुके हैं, खेत खलिहान अब फार्म हाउस बन चुके हैं और साइकल की जगह आउडी, मर्सेडिज और BMW ले चुकी हैं। रेल के सामान्य श्रेणी अब चार्टर्ड प्लेन बन चुके हैं। यह है NEO समाजवाद और आपका स्वागत नहीं है।’
बता दें कि आरजेडी नेता और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 9 नवंबर को 30 साल के हो गए।
‘तेजस्वी शर्म आनी चाहिए आपको’
उधर, जेडीयू के प्रवक्‍ता संजय सिंह ने ट्वीट किया, ‘तेजस्वी यादव आपके राजनीतिक जीवन पर यह सबसे बड़ा राजनीतिक धब्बा है। पिताजी जेल में बंद हैं और आप चार्टर्ड प्लेन में बैठ कर बेशर्मी से जन्मदिन मना रहे हैं। शर्म आनी चाहिए आपको। तेजस्वी, सामाजिक न्याय का युवराज कितना गरीब है, इसकी जानकारी देने के लिए आपको धन्यवाद। वाकई आपका दुख देखा नहीं जाता। पिता लालू यादव चारा घोटाले में सजायाफ्ता होकर बीमार पड़े हैं और आप बेबसी में जैसे-तैसे चार्टर्ड प्लेन में अपना जन्मदिन मना रहे हैं।’ भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा कि ये तस्वीरें उनकी समाजवाद विरासत की पोल खोल रहा है।
आनंद ने कहा, ‘युवराज चांदी की चम्मच लेकर पैदा हुए हैं। यह परिवार की पार्टी विचारहीन और बुद्धिहीन है।’ बता दें कि तेजस्वी यादव ने अपना जन्मदिन पटना में जेडीयू के दफ्तर में मनाया, जहां पर उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव और पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं नेताओं ने उन्हें बधाई दी। इस बीच सोशल मीडिया में उनके चार्टर्ड प्‍लेन के अंदर जन्‍मदिन बनाने की तस्‍वीरें वायरल हो गई हैं। बड़ी संख्‍या में लोग ट्वीट कर तेजस्‍वी यादव से सवाल पूछ रहे हैं। अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि ये तस्‍वीरें 9 नवंबर के जन्‍मदिन की हैं या पुरानी।
तेजस्वी के बचाव में आई आरजेडी
उधर, आरजेडी तेजस्वी के बचाव में उतार आई है। आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी कहते हैं कि उपचुनाव के परिणाम के बाद विरोधियों को ‘तेजस्वी फोबिया’ हो गया है। उन लोगों का रक्तचाप बढ़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्या गरीब और गरीबों की बात करने वाला जन्मदिन नहीं मना सकता है।
-एजेंसियां

The post जेडीयू का तेजस्‍वी पर तंज: बाप जेल में, बेटा चार्टर्ड प्लेन में appeared first on updarpan.com.