करीना जैसी ग्लोइंग स्किन चाहिए तो जरूर फॉलो करें ये टिप्स

kaeena
करीना कपूर बिना मेकअप के भी खूबसूरत लगती है। करीना उन एक्ट्रेसेस में शामिल हैं, जिन्हें मेकअप की ज्यादा जरूरत नहीं पड़ती। वहीं, करीना अपनी स्किन और बालों का अच्छे से ख्याल भी रखती हैं। यह बात खुद करीना ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी। वह किसी भी स्किन, हेयर व मेकअप से जुड़े प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने से पहले उसकी पूरी तरह जांच जरुर कर लेती हैं। आज हम आपको करीना की स्किन केयर रुटीन के बारे में बताएंगे, जिसे अपनाकर आप भी करीना की तरह नेचुरली क्लीन एंड ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं।

करीना का डाइट प्लान

करीना की क्लीन एंड ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट है उनकी बैलेंस एंड हेल्दी डाइट। करीना का एक बच्चा होने के बावजूद आज भी उन्होंने कुद को एकदम फिट रखा है। अपने एक इंटरव्यू के दौरान करीना ने कहा था कि उन्हें खाने में खिचड़ी बहुत पसंद है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि जो लोग डाइटिंग करने के चक्कर में अपनी मनपसंद चीजें छोड़ देते हैं, वह कभी भी पतले नहीं हो सकते।
डाइटिंग का अर्थ है सारी चीजों को संचुलित तरीके से खाने की। करीना ने बताया कि उन्हें फिल्म की शूटिंग के दौरान थुपका और मोमोज खाना बहुत अच्छा लगता है। वह अपनी फेवरेट चीजों के साथ ही हरी सब्जियां, सीजनल फूड्स, आम, चावल और खीरा जैसी चीजें भी खाती हैं। करीना रोजाना 7-8 गिलास पानी भी पीती हैं।

करीना का स्किन केयर

वर्कआउट जरूरी

करीना कहती हैं कि आपका हमेशा पॉजीटिव और खुश रहना भी हेल्दी स्किन के लिए एक अहम रोल निभाता है। इसके साथ ही करीना रेग्युलर एक्सरसाइज व योग करती हैं। इतना ही नहीं वह सुबह-शाम दोनों समय एक्सरसाइज करती हैं। इसलिए आज 40 के करीब होने के बावजूद वह बेहद खूबसूरत और यंग नगर आती हैं।

खीरे का रस

करीना रोजाना रात को खीरे का रस अपने चेहरे पर लगाती हैं। वह बेसन में खीरे का रस मिलाकर भी चेहरे पर लगाना पसंद करती हैं। इससे उनकी स्किन फ्रेश एंड क्लीन दिखती है।

अपनाएं घरेलू नुस्खा

करीना अपने चेहरे पर मक्खन या बादाम के तेल में दही मिलाकर लगाती हैं। वहीं करीना अपने बालों को घना, मजबूत और चमकदार बनाने के लिए हफ्ते में 2-3 बार बादाम तेल से बालों की मसाज करती हैं।