इन अजीबोगरीब लेकिन कामयाब नुस्खों की मदद से फटाफट मिल जाएगा एक्ने से छुटकारा

पिंपल या चेहरे पर दाने की परेशानी से हर कोई कभी न कभी जरूर परेशान होता है। किसी पार्टी में जाना हो और चेहरे पर दाने निकल आए तो सारा मूड ही खराब हो जाता है। एक्ने से छुटकारा पाने के लिए तो बहुत सारे घरेलू नुस्खे बताए जाते हैं, जिन्हें हम आजमाते भी कई  बार है। लेकिन आज हम आपको कुछ अजीबोगरीब लेकिन पुराने आजमाएं हुए नुस्खें बताने जा रहें है। जिनका इस्तेमाल करने से चुटकियों में एक्ने की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा। तो चलिए जानें इन अजीबोगरीब लेकिन आसान से नुस्खों के बारे में….
माउथवॉश

ब्रश करने के बाद तो माउथवॉश का इस्तेमाल तो हर कोई करता है। क्योंकि माउथवॉश में एंटीबैक्टीरियल तत्व होते हैं जो मुंह को साफ करते हैं। अगर आपके चेहरे पर पिंपल निकल आया है और रातोंरात इससे छुटकारा पाना है तो एक्ने पर थोड़ा सा लिस्ट्रीन लगा लें। इसका एंटी-बैक्टीरियल तत्व स्किन के बैक्टीरिया को खत्म करके चेहरे को साफ कर देता है।
विनेगर

एक्ने से जल्दी ही छुटकारा पाना हो वो भी बिल्कुल आसान तरीके से तो विनेगर एक अच्छा उपाय है। एक चम्मच विनेगर को एक चम्मच पानी में मिलाकर चेहरे पर लगा लें। ये पिंपल को सुखाकर स्किन को साफ करने में मदद करेगा।
एस्प्रिन

सिरदर्द की दवा एस्प्रिन का इस्तेमाल पिंपल के लिए करें। एक टैबलेट एस्प्रिन को पीस कर पानी में पेस्ट बना लें और इसे दाने के ऊपर लगा लें। इससे भी दानों को दूर भगाने में मदद मिलेगी।
विक्स

विक्स का इस्तेमाल तो आप सर्दी-जुकाम में करते हीं होगें। लेकिन साथ ही विक्स की मदद से पिंपल से भी छुटकारा मिल सकता है। बस थोड़ा सा विक्स लेकर पिंपल के ऊपर लगा लें। जल्दी  ही पिंपल से छुटकारा मिल जाएगा।