अपने हेयर टाइप के मुताबिक कराएं हेयरकट, दिखेंगी स्टाइलिश

hair
अपने लुक में बदलाव लाने का सबसे अच्छा तरीका है एक नया हेयरकट लेना। लेकिन कई बार रिजल्ट उतना अच्छा नहीं आता, जितना हमने सोचा होता है। इसका एक बड़ा रीजन हो सकता है, अपने बालों के टाइप के अनुसार हेयरकट न कराना। इसलिए आज हम आपको बताएंगे कि आपके हेयर के अकॉर्डिंग कौन सा हेयरकट आप पर जचेगा। तो आइए जानते हैं उनके बारे में…

सीधे बाल (Straight Hair)

सीधे बाल देखने में सबसे ज्यादा अच्छे लगते हैं लेकिन जब वे थोड़े ऑयली व ड्राई हो जाते हैं तो कई बार इन्हें मैनेज करना मुश्क़िल हो जाता है। इसलिए क्राउन हिस्से पर वॉल्यूम मिले ऐसा हेयरकट चुनेंआप चाहें तो शोल्डर-लेंथ बॉब या पिक्सी कट और वी कट को भी चूज कर सकती हैं।

मोटे व घने बाल (Thick Hair Density)

ज्यादा हाल होने की वजह से यह आपके सिर को वॉल्यूम से भरपूर दिखाती है। ऐसा बाल होने पर कोई भी हेयर कट आप पर जंचता है। अगर आपके बाल मोटे व घने हैं और चेहरा ओवल शेप का तो आप लंबे लेयर्ड हेयरकट व बॉब कट ट्राई कर सकती हैं। यह आपके ऊपर अच्छे लगेंगे।

कर्ली बाल (Curly Hairs)

हालांकि, कर्ली बालों को मैनेज करना थोड़ा मुश्किल होता है। लेकिन कर्ली हेयर हैं तो आप लेयर्ड कट करा सकती हैं। ये कट कर्ली बालों पर अच्छे लगते हैं। वहीं, कर्ली बालों की देखभाल भी ज्यादा करनी पड़ती है। अगर आपके कर्ल टाइट हैं तो आप बड़े-बड़े लेयर्स रखें।

पतले बाल (Fine Hair)

अगर आपके बाल पतले हैं तो इसमें वॉल्यूम दिखाने के एकदम सीधा कट करवाएं। वहीं बालों के नीचे के हिस्से को लेयर न कराएं। इससे बाल मोटे दिखेंगे। यह याद रहे कि भले आपकी फ्रेंड पर लेयर कट, फ़ेदर कट सुंदर लग रहा हो लेकिन यह आपके ऊपर उतना ही खराब लगेगा। पतले हेयर्स पर इस तरह का कट कम जंचता हैं। अगर आपका बाल छोटा हो तो सिम्पल हेयर कट लें।