Breaking News: ATM से पैसे निकालने का बदला नियम, यहां जानिए

प्राइवेट सेक्टर के बैंक, आईडीबीआई बैंक ने एटीएम ट्रांजैक्शन से जुड़े नियमों में कुछ बदलाव करने का फैसला लिया है। दरअसल IDBI बैंक ने इस संबंध में अपने ग्राहकों को SMS के माध्यम से जानकारी दी है। आईडीबीआई बैंक के एटीएम से पैसे निकालने के  नियम में बदलाव के बाद अब ग्राहकों को इस बैंक के किसी भी एटीएम से पैसे निकालने पर चार्ज वसूले जाएंगे। यह नियम 1 दिसंबर से लागू होंगे।

atm साठी इमेज परिणाम

IDBI बैंक द्वारा ग्राहकों को भेजे गए मेसेज में कहा गया है की अगर वे नॉन IDBI बैंक के एटीएम से पैसे निकालते हैं और यह ट्रांजैक्शन कम बैलेंस होने की वजह से फेल हो जाता है तो ग्राहकों को इसके लिए 20 रुपए प्रति ट्रांजैक्शन चार्ज देना होगा। साथ में इस बैंक ने यह भी जानकारी दी है कि एटीएम ट्रांजैक्शन का यह नया रूल 1 दिसंबर 2019 से लागू हो जाएगा।

atm साठी इमेज परिणाम

आईडीबीआई बैंक अपने एटीएम पर अनलिमिटेड एटीएम ट्रांजैक्शन की मुहैया कराता है, लेकिन अन्य बैंकों के एटीएम पर यह सीमा एक माह में अधिकतम 5 ट्रांजैक्शन की ही होती है। इस सीमा से अधिक ट्रांजैक्शन करने पर 20 रुपए प्रति ट्रांजैक्शन फाइनेंशियल चार्ज देना पड़ता है। नॉन-फाइनेंशियल चार्ज 8 रुपये प्रति ट्रांजैक्शन है।