फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स है, जो कुछ सालों तक फिल्म इंडस्ट्री में काम करने के बाद ही फिल्म इंडस्ट्री से गुमनाम हो जाते है, और कुछ सालों तक काम न मिलने की वजह से यह सितारे पैसों के मोहताज हो जाते है। कई ऐसे सितारे है, जो काम न मिलने की वजह से मरने से पहले कंगाल हो गए थे, और गुमनामी की हालत में ही इनकी मौत हो गई थी। आज हम आपको एक ऐसे ही एक्टर महेश आनंद के बारे में बताएंगे।

करीब 300 से ज्यादा फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग का जलवा दिखाने वाले महेश आनंद की मौत 9 फरवरी 2019 को यारी रोड मे स्थित उनके घर मे हुई थी। उस समय उनकी उम्र 57 वर्ष थी। अपनी लंबी और तगड़ी कद काठी की वजह से वो खासे लोकप्रिय थे।
Hindi.oneindia.com मे दी गई रिपोर्ट के मुताबिक महेश काफी लंबे वक्त से अकेलेपन की जिंदगी बिता रहे थे, और इस तन्हाई की वजह से बेहद परेशान भी रहते थे। इसके अलावा महेश काफी लंबे समय से आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे।
13 मार्च 2017 को महेश ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था ‘मुझे मेरे दोस्त और हर कोई शराबी कहते हैं। मेरा कोई परिवार नहीं है। मेरे सौतेले भाई ने मेरे साथ 6 करोड़ का धोखा किया है। मैंने 300 ज्यादा फिल्मों की हैं, लेकिन मेरे पास पीने का पानी खरीदने तक के पैसे नहीं हैं। इस दुनिया में मेरा एक भी दोस्त नहीं है, ये बेहद दुखद है।