कई सालों तक इंतजार करने के बाद आखिरकार वह फैसला आ ही गया, जिसका पूरा भारत देश इंतजार कर रहा था । सुप्रीम कोर्ट ने आज 9 नवंबर को अयोध्या की विवादित जमीन पर फैसला सुना दिया है । फैसले में कहा गया है कि विवादित ढांचे की जमीन हिंदुओं को दी जाए और मुस्लिमों को अलग से मस्जिद के लिए जमीन दी जाएगी। सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय पर पूरा देश खुश है । ऐसे में समाज और देश के बड़े मुद्दे पर अपने बयान रखने वाले बॉलीवुड सेलिब्रिटीज इस मामले में कैसे पीछे रह सकते हैं । सोशल मीडिया पर उन्होंने भी राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद पर फैसला आते ही अपनी राय फैंस के साथ शेयर की और हर कोई शांति की अपील कर रहा है । आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसी ही मुस्लिम सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने इस फैसले पर अपनी राय रखी और फैंस को मिलजुल कर रहने के लिए कहा ।

बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर ने अयोध्या मामले पर फैसला आते ही लिखा कि, ‘मेरी आप सभी लोगों से यही गुजारिश है कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें और उसका स्वीकार करें . जय हिंद ।’
बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा हुमा कुरैशी ने अपने ट्विटर हैंडल पर फैंस के साथ जानकारी शेयर करते हुए लिखा कि, ‘मेरे प्यारे भारतवासियों आज अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें हम सभी एक साथ मिलकर एक राष्ट्र के रूप में आगे बढ़े यही जरूरत है।’ हुमा कुरैशी ने ट्वीट करके अपने सभी देशवासियों को फैसले का सम्मान करने की अपील की है और मिलजुलकर रहने को कहा है ।
.बॉलीवुड फिल्म ‘आर्टिकल 15’ में अपने किरदार से लोगों के दिल जीतने वाले मोहम्मद जीशान अय्यूब ने भी इस फैसले पर अपनी राय रख कर कहा कि, ‘धर्म इमारतों में नहीं बसता, फैसला चाहे कुछ भी हो दिल में हमेशा प्यार रखना चाहिए, सारे मिलकर हिंदुस्तानियत जिंदा रखिएगा ।’
बॉलीवुड के सबसे बड़े फ्लॉप एक्टर कमाल आर खान ने अपने ट्वीट किया की, ‘यदि एक राम मंदिर पूरे भारत में शांति ला सकता है तो मुस्लिम नेताओं को सुप्रीम कोर्ट से मामला वापस ले लेना चाहिए था और सरकार को तुरंत मंदिर बनाने की अनुमति दे देनी चाहिए थी, मैं ऐसा सोचता हूं ।’ कमाल आर खान के इस ट्वीट के बाद लोग इनकी तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं और कई लोग इसकी यह बात से सहमत है ।