महाराष्ट्र में सरकार बनाने से बीजेपी का इंकार

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर अब ‘महा संकट’ शुरू हो गया है। बीजेपी ने सरकार बनाने से इंकार कर दिया है। बीजेपी नेताओं ने अपने सीनियर नेताओं के साथ बैठक के बाद राज्यपाल से मुलाकात की। गवर्नर से मीटिंग के बाद बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि शिवसेना ने जनादेश का अपमान किया है। हम सरकार बनाने की स्थिति में नहीं हैं। सेना चाहे तो कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बना सकती है। राज्यपाल से मिलने वाले नेताओं में कार्यकारी मुख्यमंत्री देंवेंद्र फडणवीस, चंद्रकांत पाटिल, विनोद तावड़े और पंकजा मुंडे भी शामिल थी।
चंद्रकांत पाटिल ने कहा, ‘हाल के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर चुनाव लड़ा था। जिसे राज्य की जनता ने बहुत अच्छा जनादेश दिया। यह जनादेश सरकार बनाने के लिए काफी था। कल राज्यपाल ने सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते हमें सरकार बनाने का न्योता दिया लेकिन जनादेश का अनादर करते हुए सेना ने सरकार नहीं बनाने की इच्छा जाहिर की। हम भी अकेले सरकार बनाने की स्थिति में नहीं हैं। हमने राज्यपाल को यह सूचित कर दिया है। शिवसेना चाहे तो एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना सकती है। उन्हें हमारी शुभकामनाएं।’
शिवसेना भी कर रही है बैठक
वहीं, सूत्रों का कहना है कि मातोश्री में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपनी पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि बैठक के बाद शिवसेना की तरफ से भी बड़ा ऐलान किया जा सकता है।
-एजेंसियां

The post महाराष्ट्र में सरकार बनाने से बीजेपी का इंकार appeared first on updarpan.com.