भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे बहुत से युवा खिलाड़ी अब तक शामिल हो चुके हैं जिन्होंने मैदान पर जबरदस्त प्रदर्शन किया है और साथ ही ऐसे बहुत से खिलाड़ी है जो जबरदस्त प्रदर्शन तो कर रहे हैं लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम में जगह न होने के कारण उन्हें मौका नहीं मिल पा रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान विराट कोहली हमेशा अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी की वजह से जाने जाते हैं।
विराट कोहली के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में उनका स्थान कौन सा खिलाड़ी ले सकता है आज के इस आर्टिकल में हम आप लोगों को बताने वाले हैं। विराट कोहली जैसा बल्लेबाज अगर कोई भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होता है तो वह भारतीय टीम के लिए बहुत ज्यादा जरूरी होगा। विराट कोहली के बाद अगर विराट कोहली की जगह कोई ले सकता है तो वह शुभमन गिल है।
शुभमन गिल ने हमेशा अंडर-19 और भारत की ए टीम की तरफ से जबरदस्त प्रदर्शन किया है। शुभमन गिल भारत की ए टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। शुभमन गिल के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। शुभमन गिल के पास बल्लेबाजी स्किल की कमी नहीं है। आने वाले समय में शुभमन गिल विराट कोहली की जगह ले सकते हैं।