PM मोदी ने इस कारण अपनी पत्नी को छोड़ा था, जानिए कारण

आए दिन मीडिया में PM मोदी के जीवन का सबसे बड़ा सवाल अक्सर उठता रहता है कि उन्होंने अपनी पत्नी जशोदाबेन को आखिर क्यूँ छोड़ा ?

तो आइए हम आपको बताते हैं इसके पीछे का कारण-

आपको बता दें कि नरेन्द्र मोदी जब 17 साल के थे तब उनका विवाह जशोदाबेन से हुई थी। मोदी जी की बारात पूरे धूमधाम से निकली थी और ब्रह्मवाड़ा गांव में पूरे दो दिन रुकी थी। मिली जानकारी के अनुसार,  उनकी शादी गुजरात के पूरे रीति रिवाज के साथ हुई थी, इसके बाद मोदी अपनी दुल्हन को घर भी ले आये थे।

modi and anandiben साठी इमेज परिणाम

शादी के बाद नहीं लगा घर में मन-

बताया जाता है कि नरेन्द्र मोदी शुरू से ही त्यागी औऱ संन्यासी स्वभाव के थे। उनका मन घर परिवार में नहीं लगाता था। उनको देश के मुद्दे, राजनीति आदि में ही रुचि होती थी। उनकी शादी के बारे में भी बताया जाता है कि मोदी शादी नहीं करना चाहते थे लेकिन परिवार वालों के दबाव में उन्होंने विवाह कर लिया था।

modi as child साठी इमेज परिणाम

ये है पत्नी को छोड़ने का कारण-

बता दें कि नरेन्द्र मोदी एक युवक के रूप में अपनी राह तलाशते हुए राष्टीय स्वयंसेवक संघ से टकरा गये। संघ में जाने के बाद उनको लगा जैसे उनको मंजिल मिल गई। संघ का अनुशासन, देश प्रेम की भावना, सेवा भाव और वसुधैव कुटुंबकम का संदेश ही मोदी को भी भा गया और अपना आगे का जीवन गृहस्थ न होकर संन्यासी और देश सेवक के रूप में चलाने का लक्ष्य निभाया।