Breaking News: सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला, अब अयोध्या में बनेगा….

मिली जानकारी के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में 40 दिन तक चली अयोध्या मामले (Ayodhya Case) की सुनवाई पूरी हो गई है. सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद में फैसला सुरक्षित रखा लिया है. 9 नवंबर यानी आज  सुप्रीम कोर्ट इस पर फैसला सुनाएगा. आपको बता दें कि 1992 में छह दिसंबर को ही बाबरी मस्जिद (Babri masjid) को ध्वस्त कर दिया गया था.

संबंधित इमेज

खबर है कि ये फैसला सुबह 10 बजे सुनाया जाएगा। उधर, राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले से पहले केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से अलर्ट रहने को कहा है। मिली जानकारी के अनुसार, आज ही चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और यूपी के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी और डीजीपी ओपी सिंह अन्य सीनियर अधिकारियों के बीच बैठक हुई।

supreme court साठी इमेज परिणाम

आपको बता दें कि भारत के सबसे संवेदनशील, धार्मिक और राजनीतिक मुद्दों में से एक राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के नेतृत्व में सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ शनिवार को फैसला सुनाएगी। ये फैसला मुख्य न्यायाधीश गोगोई द्वारा उत्तर प्रदेश के शीर्ष अधिकारियों से राज्य में कानून-व्यवस्था की तैयारियों को पूरा करने के घंटों बाद किया गया।