ये इशारे बता देते हैं कि पार्टनर के साथ रिश्ता लंबा चलेगा कि नहीं

रिलेशनशिप में कई बार ऐसा मोड़ आता है जब हम ये जानना चाहते हैं कि काश! कोई ऐसा तरीका होता जिससे ये पता चल जाता कि जिस पार्टनर के साथ हम डेट कर रहें हैं, उसके साथ रिश्ता उम्र भर चलेगा या नहीं। अगर आप के मन भी इस तरह के विचार आते हैं तो ये पांच संकेत, जो बताते हैं कि आपके पार्टनर के साथ रिश्ता लंबा चलेगा या नहीं। 

भावनात्मक जुड़ाव का न होना
अगर आपका पार्टनर बार-बार ये जताने की कोशिश करे कि वो आपसे प्यार तो करता है लेकिन खुद को आपसे भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ नहीं पाता, तो इसका मतलब है कि इस रिश्ते का भविष्य अंधकारमय हैं।
अपने अतीत को नहीं भुला पा रहा है

अगर किसी का ब्रेकअप उसकी मर्जी के खिलाफ जा कर हुआ है तो वह बहुत ही तकलीफदेह होता है। ऐसे में खुद को उस अतीत से निकालना थोड़ा मुश्किल भी होता है। लेकिन अगर आपका साथी अपने अतीत की यादों से आपसे रिश्ता जुड़ने के लंबे समय बाद भी नहीं निकला है तो ऐसे रिश्ते का कोई मतलब नहीं है। इस तरह का रिश्ता जितनी जल्दी हो सके खत्म कर देना चाहिए।
बात-बात पर रिश्ते में ब्रेक मांगता हो

अगर आपका पार्टनर छोटी सी कहासुनी के बाद भी आपसे कुछ समय के लिए ब्रेक मांगे तो इस तरह के इशारे को समझें। इतनी बात समझने के लिए पर्याप्त है कि आप इस रिश्ते के बारे में फिर से सोचें।
अभिभावक से मिलने की बात टालता रहता है

आप दोनों का रिश्ता कई सालों से चल रहा है, वो आपसे प्यार भी बहुत करता है और आप दोनों ने शादी का फैसला भी ले लिया है। लेकिन बात जब अभिभावक से मिलवाने की आती है तो वो आपसे समय की मांग करने लगता है तो इस बात को हल्के में न लें। 
पर्सनल स्पेस की मांग

ये ठीक है कि प्यार में होने के बावजूद अपना खुद का वजूद नहीं खोना चाहिए और कुछ पर्सनल स्पेस बना रहना चाहिए। लेकिन जहां पार्टनर के साथ समय बिताने की बात है वहां पर भी पर्सनल स्पेस का हवाला देकर दूरी बनाना, बताता है कि आप दोनों के बीच सब ठीक नहीं है।