कोर्ट का निर्णय आ गया है, अब भव्य मंदिर बनेगा: रामदेव

नई दिल्‍ली। शनिवार को अयोध्या मामले का फैसला आने के बाद योग गुरू बाबा रामदेव ने इसका स्वागत किया। फैसले के बाद मीडिया से बात करते हुए रामदेव ने कहा, ‘कोर्ट का निर्णय आ गया है, अब अयोध्या में भव्य मंदिर बनेगा लेकिन हमें ऐसा कुछ नहीं करना है जिससे किसी समाज में भय या आक्रोश पैदा हो। हमें उन मर्यादाओं का पालन करना है जिन मर्यादाओं स्वयं भगवान श्रीराम जिए।’ बाबा रामदेव ने कहा कि मुस्लिमों को जमीन दिए जाने के फैसले का स्वागत है और मेरा मानना है कि हिंदू भाईयों को भी मस्जिद निर्माण के लिए मदद करनी चाहिए।
अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद देश के तमाम अन्‍य हिंदू धर्मगुरुओं ने इसका स्वागत किया है। अदालत के फैसले का स्वागत करते हुए धर्मगुरुओं ने जल्द भव्य राम मंदिर के निर्माण की उम्मीद जताई है। इसके साथ ही सभी ने समाज के लोगों से आपसी सौहार्द की भावना का परिचय देने की अपील की है। रामदेव ने हिंदू धर्म के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि हिंदू भाईयों को मुस्लिमों के लिए बनने वाली मस्जिद के निर्माण में मदद करनी चाहिए।
इसके अलावा संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भी फैसले के बाद कहा कि इस निर्णय को जय-पराजय की दृष्टि से नहीं देखना चाहिए। सत्य और न्याय के मंथन से प्राप्त निष्कर्ष को भारत के संपूर्ण समाज के बंधुता के संदर्भ में देखना चाहिए। देशवासियों से अनुरोध है कि विधि और संविधान की मर्यादा में रखकर संयमित और सात्विक रीति से अपने आनंद को व्यक्त करें।
-एजेंसियां

The post कोर्ट का निर्णय आ गया है, अब भव्य मंदिर बनेगा: रामदेव appeared first on updarpan.com.