पहले जत्थे में Sunny Deol भी जाएंगे करतारपुर साहिब

गुरदासपुर। करतारपुर साहिब के दर्शन के लिए जाने वाले पहले जत्थे में गुरदासपुर के सांसद और फिल्म अभिनेता Sunny Deol भी शामिल होंगे। पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने इस बारे में बताया कि Sunny Deol करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद पाकिस्तान जाने वाले पहले आधिकारिक जत्थे में शामिल होंगे। आधिकारिक जानकारी के अनुसार करतारपुर जाने वाले पहले जत्थे में कुल 670 लोग शामिल होंगे। सनी देओल ने भी इस फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि गुरदासपुर उनका क्षेत्र है और उनका घर भी है। ऐसे में अगर वह पाकिस्तान नहीं जाएंगे तो कौन जाएगा?
करतारपुर जाने वाले जत्थे में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत उनकी पूरी कैबिनेट मौजूद होगी। आपको बता दें कि 9 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन किया जाएगा। पाकिस्‍तान ने इसके लिए कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को भी निमंत्रण भेजा है, जिसे उन्‍होंने स्‍वीकार कर लिया है। पाकिस्तान ने सिद्धू को वीजा देते हुए करतारपुर आने की अनुमति भी दे दी है। इसके अलावा भारत की ओर से भी सिद्धू को पाकिस्तान जाने की राजनीतिक मंजूरी दी गई है।
12 नवंबर को मनाया जाएगा प्रकाशोत्सव
गौरतलब है कि सिखों के प्रथम गुरु गुरुनानक देव ने करतारपुर साहिब में अपने जीवन के 18 साल बिताए। 12 नवंबर को गुरु नानक का 550वां प्रकाश पर्व मनाया जाएगा। श्री करतापुर साहिब गुरुद्वारे को पहला गुरुद्वारा माना जाता है जिसकी नींव गुरु नानक देव ने रखी थी। हालांकि बाद में रावी नदी में बाढ़ के कारण यह बह गया था। इसके बाद वर्तमान गुरुद्वारा महाराजा रंजीत सिंह ने बनवाया था।
-एजेंसियां

The post पहले जत्थे में Sunny Deol भी जाएंगे करतारपुर साहिब appeared first on updarpan.com.