चारा घोटाला: लालू प्रसाद यादव की जमानत पर सुनवाई आज, क्या होगा कोर्ट का फैसला

हाल ही में झारखंड उच्चन्यायालय चारा घोटाले के मुद्दे में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दाल अध्यक्ष लालू यादव पर कोर्ट में मामला दर्ज हुआ है जिसकी जमानत याचिका पर आज सुनवाई होगी. वही यह मामला दुमका कोषागार से गबन का माना जा रहा है.
मिली जानकारी के अनुसार यह बात सामने आई है कि न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की पीठ लालू की जमानत याचिका पर 8 नवंबर 2019 को सुनवाई करेगी. वही गौरतलब है कि 25 अक्टूबर को पीठ से इस मामले पर जल्द सुनवाई का आग्रह किया जा चुका था. जिसके बाद कोर्ट ने मुद्दे की सुनवाई के लिए 8 नवंबर 2019 की तिथि जारी की थी.

मिली जानकारी के अनुसार बीते गुरुवार को इस मुद्दे में सीबीआई की ओर से प्रति शपथ पत्र जारी किया गया है. जंहा लालू चारा घोटाले के विभिन्न मामलों में सजायाफ्ता हैं. जंहा फिलहाल रिम्स अस्पताल में इलाजरत किया गया है. वही एक मामले में उनका ट्रायल हो रहा है. सूत्रों के मुताबिक हालांकि आरसी 20 चाईबासा और आरसी 64 (ए) देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में उनकी जमानत हो चुकी है. वही इस आधार पर उन्हें दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में दायर जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि बताया जा रहा है कि तेजस्वी यादव रांची पहुंच गए है. जंहा उनकी भी नजर झारखंड हाईकोर्ट की सुनवाई पर लगी हुई है.