भारतीय टीम में महज 18 साल की उम्र में चयन होने वाले पृथ्वी शॉ सबको हैरान करते जा रहे हैं हालांकि अब वह 19 साल के हो चुके हैं भले ही उन्हें टीम अभी जगह नहीं दी गयी है लेकिन उन्हें अच्छी खासी मोटी कमाई हो रही है पृथ्वी शॉ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना पहला टेस्ट डेब्यू मैच खेला था और उन्होंने पहले ही डेब्यू मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़कर सबको हैरान कर दिया था।

पृथ्वी शॉ अंडर 19 क्रिकेट टीम के कप्तान हैं उन्होंने भारतीय टीम को अंडर 19 वर्ल्ड कप जिताया है जब से उन्होंने टीम को ये कप जिताया था तब से उनके ऊपर की सभी टीमों की नजर थी वह अपनी टीम में पृथ्वी शॉ को शामिल करना चाहते थे और उन्हें पिछले सीजन में खरीदा भी गया।
उनके ऊपर महज 20 लाख रुपए का बेस प्राइस था उन्हें उनकी 6 गुनी कीमत पर दिल्ली कैपिटल्स ने 1.2 करोड़ रुपए देकर खरीदा था किसी को भी विश्वास नहीं था कि उन्हें कोई भी टीम इतनी बड़ी रकम देकर खरीदेगी।
इसके अलावा पृथ्वी शॉ एक घरेलू मैच खेलने के लिए लगभग 35 हज़ार रुपए लेते हैं और उन्हें पृथ्वी शॉ के पास एक बीएमडब्ल्यू कार भी है जिसमें पृथ्वी शॉ अधिकतर देखें जाते हैं पृथ्वी शॉ के पास करीब 4 करोड़ रुपए की प्रोपर्टी है।