मोबाइल के लिए ये स्क्रीन डिसप्ले होता है सबसे बेहतर, आइए जानें

स्मार्टफोन खरीदते वक्त आप सबसे पहले उसमें क्या कुछ फीचर्स देखते हैं? स्मार्टफोन का कौन-सा प्रोसेसर है? कितनी रैम है? कितनी स्टोरेज है? कैमरा क्वालिटी कैसी है? कितने मैगापिक्सल्स का फ्रंट कैमरा है और कितने मैगापिक्सल्स का रियर कैमरा है? अंत में बैट्री बैकअप,  इससे ज्यादा आमतौर पर लोग कुछ और नहीं देखते | लेकिन क्या आपने कभी फोन की डिस्प्ले पर फोकस किया है कि आपके फोन की डिसप्ले कौन-सी है और कैसी है?

आईपीएस-एलसीडी- साठी इमेज परिणाम
1• आईपीएस-एलसीडी-

IPS का मतलब ” इन प्लेन स्विचिंग” होता है| इस डिसप्ले को किसी भी एंगल में देख सकते हैं हर कोने-से आपको फोन की स्क्रीन साफ दिखेगी। इसके अलावा इस डिसप्ले में आपको सभी रंग भी साफ दिखेंगे, उदाहरण के तौर पर लाल रंग के सभी शेड आपको इसकी डिसप्ले में दिख जाएंगे। इस तरह की स्क्रीन आपको केवल महंगे फोन में ही देखने को मिलेंगी।

एमोलेड- साठी इमेज परिणाम
2• एमोलेड-

एमोलेड यानी कि एक्टिव मैट्रिक्स ऑर्गेनिक लाइट एमिटिंग डायोड। आमतौर पर सभी मोबाइल फोन में ओलेड OLED स्क्रीन आती है। AMOLED इसी का एडवांस वर्जन है। ये स्क्रीन अपने बेहतर रंग, ब्राइटनेस, फास्ट रिस्पांस, लाइट वेट और डिजाइन की वजह से जानी जाती है। इसके अलावा इससे बैट्री की खपत भी कम होती है।