पश्चिम रेलवे ने यात्र‍ियों के ल‍िए नियुक्त क‍िए Yamraj

नई द‍िल्ली। भारतीय रेलवे ने मुंबई यात्र‍ियों की सुरक्षा के ल‍िए क‍िसी अध‍िकारी को नहीं बल्क‍ि साक्षात Yamraj को नियुक्त क‍िया है और आश्चर्य देख‍िए क‍ि ऐसा पहली बार है जब जनता भी Yamraj से म‍िलकर खुश है। जी हां, मुंबई में पश्चिम रेलवे द्वारा आरपीएफ के साथ मिलकर ‘यमराज’ के कैरेक्टर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

तो संभल जाइये, अब से फुटओवर ब्रिज की सीढ़ियां चढ़ने की बजाय पटरियों से गुजरते हुए ट्रैक पार करते हैं तो सावधान हो जाइए। रेलवे ने आपको रोकने के लिए अधिकारी नहीं बल्कि ‘यमराज’ को नियुक्त करने का फैसला किया है।

पश्चिम रेलवे ने मुंबई में अनोखी मुहिम शुरू की है। इसके मुताबिक यमराज का रूप धारण किए एक व्यक्ति गलत तरीके से ट्रैक पार करने वालों को अपने कंधों पर उठाकर ले जा रहा है। पश्चिम रेलवे ने इस अनूठे उपाय के जरिए सुरक्षा का संदेश देने की कोशिश की है।

रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर लिखा है, ‘अनाधिकृत रूप से पटरी पार ना करें, यह जानलेवा हो सकता है। अगर आप अनाधिकृत तरीके से पटरी को पार करते हैं तो सामने यमराज खड़े हैं। मुंबई में पश्चिम रेलवे द्वारा आरपीएफ के साथ मिलकर ‘यमराज’ के कैरेक्टर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है।’

सोशल मीडिया पर इस नई मुहिम को काफी पसंद किया जा रहा है। रेलवे के इस ट्वीट को अब तक करीब चार हजार लोग लाइक कर चुके हैं और 900 के आसपास लोग इसे रीट्वीट भी कर चुके हैं।

– एजेंसी

The post पश्चिम रेलवे ने यात्र‍ियों के ल‍िए नियुक्त क‍िए Yamraj appeared first on updarpan.com.