टी-20 में बना नया रिकॉर्ड, मात्र 14 गेंदों में 84 रन..जानिए किसने बनाया

स्कॉटलैंड और नीदरलैंड के बीच मालाहाइड में खेले गए टी-20 मुकाबले में स्कॉटलैंड के बल्लेबाज जॉर्ज मुनसे ने एक नया रिकॉर्ड बना दिया है।

जॉर्ज मुनसे साठी इमेज परिणाम

यह जानकर हैरानी होगी कि जॉर्ज मुनसे ने 56 गेंदों में 127 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने अपना शतक महज 41 गेंदों में ही पूरा कर लिया । अपनी इस पारी में मुनसे ने 14 छक्के और 5 चौके जड़े। अगर 14 छक्कों को देखा जाए तो उन्होंने मात्र 14 गेंदों में 84 रन बना डाले। मुनसे टी-20 क्रिकेट में 14 शतक लगाने वाले दुनिया वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए गए गए। टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक बनाने वाले मुनसे दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले डेविड मिलर और रोहित शर्मा ने 35 गेंदों में शतक बनाया है।

जॉर्ज मुनसे साठी इमेज परिणाम

आपको बता दें कि, अंतराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 200 या उससे अधिक की साझेदारी के मामले में स्कॉटलैंड की टीम को तीसरा स्थान मिला है। मुनसे और कोइत्ज़र ने मिलकर 200 रनों की साझेदारी बनाई। इस रिकार्ड में सबसे पहला नाम अफगानिस्तान के जज़ई-घनी की जोड़ी का आता है। जिन्होंने 236 रनों की साझेदारी निभाई थी। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच और डार्सी शॉट के नाम 223 रनों की साझेदारी दर्ज है।