इस कंपनी ने जो किया वो Apple, Samsung, LG, HTC, Google और OnePlus भी नहीं कर पाए !

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी वीवो स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी में काफी अच्छा कार्य कर रही है। हाल ही में विवो ने काफी शानदार स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में लॉन्च किए हैं। आज इस आर्टिकल में हम एक ऐसे स्मार्टफोन के विषय में बात करने वाले हैं जिसमें डुअल पॉप अप सेल्फी कैमरा दिया गया है। दरअसल ये दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमें पॉपअप सेल्फी कैमरे मॉडल में फ्रंट में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है।
पोप अप सेल्फी कैमरे में डुअल कैमरा सेटअप मौजूद होने के कारण इस स्मार्टफोन से ली जाने वाली सेल्फी भी बेहद कमाल की आने वाली है। केवल फ्रंट कैमरा ही नहीं बल्कि रीयर साइड पर चार कैमरे मौजूद है जो बेहतरीन फोटोग्राफी करने के काबिल है। इसके अलावा फोन का डिजाइन भी काफी प्रीमियम है जो इस स्मार्टफोन को बेहद प्रीमियम लुक देता है। चलिए आपको इस स्मार्टफोन में मिलने वाले सभी स्पेसिफिकेशंस के बारे में विस्तार से बता देते है।
सबसे पहले बात करते हैं फोन में मिलने वाली डिस्प्ले की। इसमें 6.44 इंच का फुल-एचडी+ (1080 x 2400 पिक्सल) अल्ट्रा फुलव्यू सुपर एमोलेड डिस्प्ले होगा, 20:9 आस्पेक्ट रेशियो और 91.65 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेशियो के साथ। फोन के टॉप पर मौज़ूद 2D कर्व्ड ग्लास पर शॉट सेनसेशन अप ग्लास की प्रोटेक्शन है। वीवो वी17 प्रो में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 675 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम दिए गए हैं। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी है। वहीं, पिछले हिस्से पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 की प्रोटेक्शन है।डुअल-सिम वीवो वी17 प्रो में फनटच ओएस 9.1 पर आधारित एंड्रॉयड 9 पाई है। 


कैमरा डिपार्टमेंट की बात की जाए तो फोन चार रियर कैमरों के साथ आता है। प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल का है। यह Sony IMX582 सेंसर है और इसका अपर्चर है एफ/ 1.8। 13 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस भी है, एफ/ 2.5 अपर्चर के साथ। पिछले हिस्से पर 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा भी है और एक 2 मेगापिक्सल का बोकेह कैमरा।
सेल्फी के दीवानों के लिए फ्रंट पैनल पर डुअल कैमरा सेटअप है, पॉप-अप सेल्फी कैमरा मॉड्यूल के साथ। हैंडसेट में 32 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेल्फी कैमरा है, एफ/ 2.0 अपर्चर के साथ। जुगलबंदी के लिए 8 मेगापिक्सल का सुपर वाइड-एंगल कैमरा दिया गया है। फ्रंट कैमरा सुपर नाइट सेल्फी फीचर के साथ आता है। हैंडसेट इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है।
इस फोन में लगभग सभी स्टैंडर्ड कनेक्टिविटी विकल्प मौजूद है उदाहरण के तौर पर Vivo V17 Pro के कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 5.0, डुअल-बैंड वाई-फाई, जीपीएस, ग्लोनास और बाइदू शामिल हैं। फोन 4,100 एमएएच की बैटरी के साथ आएगा और यह 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। 

कीमत और उपलब्धता की बात की जाए तो वीवो वी17 प्रो का दाम 29,990 रुपये रखा गया है। इस दाम में कंपनी 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट बेचेगी। फोन मिडनाइट ओसियन और ग्लेसियर आइस रंग में मिलता है। फोन की प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू हो चुकी है। बिक्री 27 सितंबर से होगी। फोन आधिकारिक वीवो ईशॉप, फ्लिपकार्ट, अमेज़न, पेटीएम मॉल और टाटा क्लिक पर मिलेगा।
हम आपसे जानना चाहेंगे आप इस स्मार्टफोन के विषय में क्या कहना चाहते हैं ? हमें अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताइए। क्या आपको लगता है इस कीमत पर यह स्मार्टफोन खरीदा जाना चाहिए