इन दो तारीखों को मिल सकती है ऑड-ईवन से छूट, जानिए

दिल्ली सरकार सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर दिल्ली में बाधारहित यात्रा के लिए 11-12 नवंबर को वाहनों पर लगायी गई सम-विषम की पाबंदियों से छूट दे सकती है। परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आज यानी बुधवार को प्रेस से खास बातचीत में कहा कि”सरकार को 12 नवंबर को गुरु नानक देव की जयंती पर सम-विषम योजना से छूट देने की मांग के साथ सिख संगठनों से अभिवेदन मिला है। सरकार ने वायु प्रदूषण की समस्या पर लगाम लगाने के लिए चार नवंबर से 15 नवंबर के बीच सम-विषम योजना लागू करने की घोषणा की है। यह सुबह आठ बजे से शाम आठ बजे तक प्रभावी है।”

odd even साठी इमेज परिणाम

गहलोत ने पत्रकारों से खास बातचीत में आगे कहा कि, ”हमें सिख नेताओं से अभिवेदन मिला है और इस संबंध में एक अन्य प्रतिनिधिमंडल हमसे मिलने आ रहा है। सरकार 11-12 नवंबर को छूट देने पर विचार कर रही है क्योंकि दोनों दिन धार्मिक कार्यक्रम होंगे।”

kejriwal dtc साठी इमेज परिणाम

उन्होंने कहा कि ”दिल्ली में बुधवार को योजना के तीसरे दिन कार चालकों द्वारा इस नियम का पालन न करने के ज्यादा मामले सामने नहीं आए। शहर में दो दिन बाद स्कूल खुले थे लेकिन किसी भी मुद्दे के बारे में किसी से भी कोई शिकायत नहीं मिली।”