आज का विषय है, यदि आप भी खाते है प्याज तो आपके लिए आई ये बुरी खबर। दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते है, कि आज के समय में ज्यादातर लोग प्याज खाना ज्यादा पसंद करते है। क्योंकि प्याज सब्जियों का जायका बढ़ा देता है, और साथ ही सेहद के लिए भी लाभदायक होता है, तो यदि आप भी प्याज खाते है, तो आपके लिए एक बुरी खबर आई है। तो वो क्या बुरी खबर आई है। आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी देंगे, तो आइये जानते है।


दोस्तों प्याज खाने वालों के लिए ये बुरी खबर प्याज महंगा होने को लेकर आई है। दरअसल कई दिनों से प्याज का भाव जिस तेजी से बढ़ रहा है वह अभी शुरूआत है। आगामी तीन-चार माह तक प्याज अपने शौकीनों को तेज आंसू बहाने पर विवश करेगा।
अभी इतने रुपये किलो बिक रहा है प्याज
दोस्तों अभी प्याज मार्किट में 40 से 50 रुपये किलो बिक रहा है।
100 तक पहुंच सकता है प्याज का भाव
दोस्तों यही हालत रही तो प्याज का भाव 100 तक पहुंच सकता है। व्यापारियों की मानें तो अनवरत बारिश से प्याज की फसल काफी बर्बाद हुई है। इससे प्याज महंगा होने की ज्यादा संभावना है।
मोदी सरकार ने संभाल लिया है मोर्चा
दोस्तों मोदी सरकार ने मोर्चा संभाल लिया है। प्याज की कीमतों के मद्देनजर उपभोक्ता मामलों (DoCA) के सचिव अविनाश के श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हाल ही में अहम बैठक हुई थी। इस बैठक में निर्णय लिया गया है, कि सफल स्टोर केवल 23.90 रुपये प्रति किलो के दाम पर ग्रेड ए प्याज बेचेगा।