आज का विषय है, जिनके घर में लगा हुआ है बिजली कनेक्शन उन लोगों के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी, दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते है, कि आज के समय में बिजली हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा बन गई है। क्योंकि दुनिया में बिजली बिना कोई भी काम करना संभव नहीं है। तो यदि आपके घर में भी बिजली कनेक्शन लगा हुआ है, तो आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है, तो वो क्या बड़ी खुशखबरी आई है। आज हम आपको इसी के बारे में जानकारी देंगे, तो आइये जानते है।


दोस्तों ये बड़ी खुशखबरी मोदी सरकार की तरफ से आई है। दरअसल मोदी सरकार बिजली उपभोक्ताओं को निरंतर बिजली की उपलब्ध सुनिश्चित करने के लिए जल्द ही एक नई नीति स्वीकृत कर सकती है। जिसमें आपूर्ति गड़बड़ होने पर बिजली उपभोक्ताओं को वितरण कंपनी से जुर्माना दिलाने का प्रस्ताव है। यानी बिजली दर नीति के तहत प्राकृतिक आपदा या तकनीकी कारणों को छोड़कर अगर बिजली कटौती की जाती है, तो संबंधित वितरण कंपनियों को हर्जाना देना होगा, और इसकी धन राशि सीधे बिजली उपभोक्ताओं के खाते में जाएगी।


मंत्रालय ने नई बिजली दर नीति का मसौदा मंत्रिमंडल को भेजा
दोस्तों खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, बिजली मंत्रालय ने नई बिजली दर नीति का मसौदा मंत्रिमंडल की मंजूरी के लिए भेज दिया है, और इसे जल्दी ही मंजूरी मिलने की उम्मीद है।