अदनान सामी ने मनाया स्‍वतंत्रता दिवस तो पाकिस्‍तानियों को मिर्ची लगी

मुंबई। जम्मू-कश्मीर को लेकर भारत सरकार के हाल के बड़े फैसले के बाद पाकिस्तान की सरकार ही नहीं वहां के लोग भी बौखलाए हुए हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर अब पाकिस्तान के लोग अफवाह फैला रहे हैं और लोगों को टारगेट भी कर रहे हैं। पाकिस्तान के ट्रोलर्स ने 15 अगस्त के दिन मशहूर सिंगर अदनान सामी को ट्रोल करना शुरू किया। ऐसे ही पाकिस्तानी ट्रोलर्स ने जब उनके पिता को लेकर सवाल पूछे तो अदनान ने करारा जवाब देकर उसका मुंह बंद करा दिया।
दरअसल, अदनान सामी से ट्विटर पर एक ट्रोल ने पूछा कि उनके पिता कहां पैदा हुए थे और कहां मरे। इसके बाद अदनान सामी ने लिखा, ‘मेरे पिता 1942 में भारत में पैदा हुए, 2009 में भारत में ही मरे। आगे बोलो।’
यह सवाल अदनान से गुरुवार को जिस शख्स ने पूछा था, उसका नाम मोहम्मद शफीक था। उसके ट्विटर अकाउंट में पता कराची का लिखा था।
दरअसल, पाकिस्तानियों को जब यह खबर मिली कि अदनान सामी भारत का स्वतंत्रता दिवस पूरे उत्साह के साथ मना रहे थे, तो उन्हें मिर्ची लग गई। इसपर ट्वीट कर लोग उन्हें ट्रोल करने लगे। आपको बता दें कि अदनान सामी ब्रिटेन में पैदा हुए और पहले वह कनाडा की नागरिकता रखते थे। पाकिस्तानी मूल के अदनान सामी को 2016 में भारतीय नागरिकता मिली थी।
ट्रोलर्स यहीं नहीं रुके। एक ने उनसे पूछ लिया कि आपने आखिरी बार बीफ कब खाया था। इस पर अदनान ने जवाब दिया, ‘दुनिया जानती है कि मैंने कितना खाया है। मुझे लगता है कि तुम हमेशा बीफ खाते हो और इस महान उपलब्धि से तुमने सिवाय कर्ज बढ़ाने के क्या हासिल कर लिया है।’
‘कभी तो नजर मिलाओ’ और ‘लिफ्ट करा दे’ जैसे गानों के लिए भारत में मशहूर अदनान सामी कई सारे वाद्ययंत्र बजाने के लिए जाने जाते हैं। अदनान सामी ने हमेशा कहा है कि उन्हें भारत से जो प्यार मिला है, वही उनके लिए ‘सबकुछ’ है।
-एजेंसियां

The post अदनान सामी ने मनाया स्‍वतंत्रता दिवस तो पाकिस्‍तानियों को मिर्ची लगी appeared first on updarpan.com.