BCCI सचिव ने टीम में नंबर 4 के लिए इस दिग्गज को बताया सबसे बेहतर विकल्प

विराट कोहली एंड कंपनी के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी परेशानी का सबब बना हुआ है।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने पिछले दो साल में क्रिकेट के हर फॉर्मेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है। इस दौरान खासकर वनडे फॉर्मेट में तो भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा लेकिन इसके बाद भी विराट कोहली एंड कंपनी के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी परेशानी का सबब बना हुआ है।
नंबर चार की पोजिशन को लेकर भारतीय टीम की टेंशन आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भी कामय रही और टीम को इस बल्लेबाजी क्रम से निराशा ही हाथ लगी। नंबर 4 के बल्लेबाजी क्रम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने एक दर्जन से ज्यादा खिलाड़ियों को अजमाया है। हर बार एक विश्वास के साथ बल्लेबाजों को मौका दिया लेकिन स्थिति में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इस बीच अब पूर्व बीसीसीआई सचिव संजय जगदाले ने इस क्रम के लिए एक नाम सुझाया है। बीसीसीआई के पूर्व सचिव रहे संजय जगदाले ने नंबर चार की पहेली को सुलझाने के लिए अजिंक्य रहाणे का नाम लिया है और उनका मानना है कि रहाणे ही इस बल्लेबाजी क्रम का सोल्यूशन हो सकते हैं।

जगदाले ने कहा कि “मैं नंबर 4 पर अजिंक्य रहाणे को पसंद करना चाहूंगा। आपके पास ऐसे खिलाड़ी नहीं हो सकते जो 2003 से खेलने के बावजूद अपने स्थान को सुरक्षित नहीं रख सके। वे आपका भविष्य भी नहीं हैं। इंग्लैंड में रहाणे का पहला दौरा शानदार रहा था और वो उपमहाद्वीप के बाहर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि “तो क्या आप सुनिश्चित करने के लिए 50 ओवरों के खेल के दौरान किन्हीं परिस्थितियों में तंग होने के कारण रहाणे जैसा कोई व्यक्ति नहीं हो सकता है? नॉक आउट मैचों में अलग दबाव होता है। टूर्नामेंट के लिए रहाणे का नाम मिश्रण में था लेकिन वो कटौती नहीं कर सके।
प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन
बता दे कि, विश्व कप से पहले माना जा रहा था कि इस नंबर पर अंबाती रायडू ने अपना दावा मजबूत कर दिया है लेकिन विश्व कप आते-आते अंबाती रायडू की टीम से ही छुट्टी कर दी और विजय शंकर को इस स्थान के लिए टीम में शामिल किया।