टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार विश्व कप के बीचोबीच घायल होकर बाहर हुए भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की जगह पर ऋषभ पंत को टीम में शामिल किये जाने के प्रस्ताव पर आईसीसी ने मुहर लगा दी है। ऋषभ पंत के नाम की हरी झंडी मिलते ही उन्हें टीम में शामिल किये जाने की कार्रवाई पूरी हो गई है। पंत को टीम में शामिल किया गया तो अवश्य ही उथल-पुथल हो सकती है। यह माना जा रहा है कि शिखर धवन की जगह ओपनिंग करने के लिए 4 नंबर से शिफ्ट किये गये केएल राहुल की जगह पर पंत को 4 नंबर की जिम्मेदारी दी जा सकती है। इससे पहले विजय शंकर को 4 नंबर की जिम्मेदारी दी गई थी।


पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भुवनेश्वर कुमार के घायल हो जाने के कारण कार उनकी जगह पर विजय शंकर ने अच्छी बॉलिंग कर टीम मैनेजमेंट का ध्यान इस ओर खींचा है। बल्लेबाजी करने में वह उतने कामयाब नहीं रहे थे। इसलिए एक मिडिल आर्डर के बल्लेबाज के रूप में पंत को शामिल किया जा सकता है। आईपीएल में पंत ने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया है। विश्व कप की टीम के चयन के समय से उनके नाम की चर्चा चल रही है।


यह चर्चा उस समय चली जब उनका टीम में नाम शामिल नहीं किया गया। उसके बाद काफी दबाव के कारण उनका नाम बैकअप टीम में शामिल किया गया। अब चंूकि आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाने के दौरान पैट कमिंस की बाउंसर से घायल होकर शिखर धवन टूर्नामेंट से बाहर हो गये हैं तो उनकी जगह पर पंत को शामिल कर लिया गया है। अब उन्हें प्लेइंग इलेवन में शािमल किये जाने का सभी लोगों को बेसब्री से इंतजार रहेगा।