25 की उम्र में इस लड़के ने CA की जॉब छोड़ डाला बिजनेस, अब है करोड़ों में कमाई

अक्सर बहुत बड़ा आदमी बन जाने के बाद कुछ सपने हमारा पीछा नहीं छोड़ते. ऐसा ही एक सपना बंगलुरु के सीए अमित चोपड़ा का पीछा कर रहा था. ये सपना था एक बड़ा बिजनेसमैन बनने का. जानिए कैसे अपने सपने का पीछा करके सीए के रूप में सेटल्ड अमित ने खोल दी अपनी कंपनी. उतार-चढ़ाव के दौर को पार करके कैसे आज कर रहे करोड़ों में कमाई.
अमित चार्टर्ड अकाउंटेंट के तौर पर अपने करियर में बेहतर प्रदर्शन कर रहे थे. यही नहीं वो लाखों रुपये में कमाई कर रहे थे. लेकिन एक सपना था जो उनके भीतर खालीपन का अहसास करा रहा था.
वो अपने मन का करियर चाहते थे और मन चाहता था बिजनेसमैन बनना. बस एक दिन उन्होंने अपने सपने को जीने की ठानी और CA की नौकरी छोड़ दी. नौकरी छोड़कर खुद का बिजनेस शुरू किया. इसके लिए खुद की कंपनी शुरू की. ‘केसर इंटरनेशनल’ नाम से कंपनी का रजिस्ट्रेशन कराया जो कंस्ट्रक्शन फर्मों को स्टील एंगल, जोस्ट, बीम, रॉड, बार जैसे स्टील उत्पाद उपलब्ध कराती है. आज उनकी कंपनी का टर्नओवर 1 करोड़ रुपये है.
Related image
पहले नहीं पता था करना क्या है…
योर स्‍टोरी वेबसाइट से बात करते हुए अमन ने कहा कि पहले उन्‍हें खुद पता नहीं था कि उन्‍हें करना क्‍या है. वह कहते हैं कि मैं बस एक ऐसा बिजनेस शुरू करना चाहता था, जिसमें जोखिम कम हो. बस, इसी दिशा में मैंने रिसर्च करना शुरू किया. इस दौरान मैंने देखा था कि स्‍टील सेक्‍टर एक ऐसा क्षेत्र है, जो तेजी से आगे बढ़ रहा था.
और ले लिया फैसला
शोध में मैंने जाना देश में इस्पात उत्पादन लगातार बढ़ रहा है. इंडिया ब्रांड इक्विटी फाउंडेशन के आंकड़ों के अनुसार, 2018 में 106.5 मिलियन टन उत्पादन के साथ भारत 2018 में दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्टील उत्पादक था. इन सब रीसर्च के बाद मैंने इसी फील्ड में बिजनेस शुरू करने का फैसला लिया.
एक साल में कंपनी ने कर दी ये कमाई
अमित कहते हैं कि मैंने महसूस किया है कि कंस्ट्रक्शन कंपनियों को कंस्ट्रक्टिव स्टील के तमाम प्रोडक्ट को यहां वहां से सोर्स करना पड़ रहा है. इससे उन्हें दिक्कत का सामना हो रहा था. इसे परचेज करने की कैपेसिटी होने के बावजूद उन्हें सही च्वाइस के स्टील प्रोडक्ट नहीं मिल पा रहे थे. मैंने फैसला किया कि मैं एक ही प्लेटफार्म पर ये सभी प्रोडक्ट अवेल कराऊंगा. तभी कंपनी की नींव रख दी.
अब नहीं है वो भटकाव
अमित बताते हैं कि साल 2018 में उन्‍होंने इस कंपनी की शुरुआत की. अब हम सीधे कंस्ट्रक्शन फर्मों को स्टील एंगल, जोस्ट, बीम, रोड, बार, आदि जैसे स्टील उत्पादों को मुहैया कराती है. उन्होंने कहा कि उनकी कंपनी की कमाई से ज्यादा जरूरी है वो संतोष जो उन्होंने कमाया है. अब उनके मन में वो पहले की तरह भटकाव नहीं है.