सभी कम्पनियों को मात दे रहा MI कम्पनी का ये सबसे सस्ता फोन

 

यदि आप एक नया फोन खरीदने की सोच रहे हैं और आपका बजट कम है। तो यह आर्टिकल आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है क्योंकि आज हम आपको एक ऐसे फोन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी कीमत बहुत ही कम है और इसमें दमदार फीचर दिए गए हैं।
 
हम जिससे उनकी बात कर रहे हैं वह फोन चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi कंपनी का है। कंपनी कैसे स्मार्टफोन का नाम रेडमी नोट 5 प्रो है। आपको बता दें कि जब कंपनी ने इसे स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। तब यह लोगों के द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया गया था। क्योंकि इसमें कीमत के हिसाब से काफी अच्छे फीचर्स है।
इस स्मार्टफोन की कुछ स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो कंपनी ने इसमें 5.9 इंच की फुल एचडी प्लस स्क्रीन दिया इसके साथ-साथ बेहतरीन फोटोग्राफी के लिए कंपनी ने इसके रियर पैनल पर डुअल कैमरे दिए हैं। जिसका प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल और सेकेंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का है वहीं फ्रंट कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इसमें 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है।
मोबाइल की बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए कंपनी ने इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 636 प्रोसेसर दिया हुआ है जो कि एक बेहतरीन प्रोसेसर है। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 4000 एमएच की बैटरी लगाई गई है।
अब इस फोन की कीमत की बात की जाए तो कंपनी के 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाले वैरीअंट की कीमत ₹12999 है। वही कंपनी के 6GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज वाले वैरिएंट की कीमत ₹14999 है।