6 टिप्स: ऐसे पाएं नेचुरल ब्यूटी

बिना मेकअप के खूबसूरत दिखना भला कौन नहीं चाहेगा. पर यह काम इतना भी मुश्‍किल नहीं है क्‍योंक हम आपको बताएंगे की बिना मेकअप के खूबसूरत कैसे लगा जा सकता है.

बिना मेकअप के खूबसूरत दिखना भला कौन नहीं चाहेगा. पर यह काम इतना भी मुश्‍किल नहीं है क्‍योंकि आज आपको बताएंगे की बिना मेकअप के खूबसूरत कैसे लगा जा सकता है. तो चलिए जानते हैं आप नेचुरल ब्यूटी कैसे पा सकती हैं.
  1. त्‍वचा में नमी– जब आप मेकअप का इस्‍तमाल नहीं कर रहीं है तो आपको यह डर छोड देना चाहिए कि दिन के बीच में मौस्‍चोराइजर लगाने से आपका मसकारा या आई लाइनर मुंह पर फैल जाएगा. अपने चेहरे पर क्रीम या लोशन जरुर लगाएं वरना चेहरा फटा-फटा सा और रुखा लगेगा जो की आंखों से साफ पता चलेगा.
2. पूरी नींद लें– अगर आप दिनभर की थकान के बाद रात को अच्‍छी नींद नहीं लेगीं तो भला मेकअप बौक्‍स को अपने से कैसे दूर कर पाएगीं. ब्‍यूटी स्‍लीप यानी की सुदंरता को बरकरार रखने के लिए आपको अपनी नींद लेनी ही पडेगी. वरना आंखों के नीचे काले घेरे और बुझे हुए चेहरे को छुपाने के लिए मेकअप का इस्‍तमाल करना ही पड़ेगा
Image result for tips for beauty
3. नियमित मुंह धोएं– अब जब आपको अपने मेकअप के धुलने का कोई डर ही नहीं है तो दिन भर में 3 से 4 बार मुंह जरुर धोएं. इससे चेहरे पर जितनी गंदगी और धूल है, जिससे आपकी त्‍वचा के पोर्स ब्‍लौक हो चुके होगें. वह खुल जाएगी और त्‍वचा चमकदार लगने लगेगी.

4. ग्रूम करें– अगर आपको बिना मेकअप के खूबसूरत लगना है तो खुद को ठीक तरह से ग्रूम करना बहुत जरुरी है. उदाहरण के तौर पर आइब्रो के ही ले लें, जब मेकअप न करें तो अपनी आइब्रो को अच्‍छे से बनवा लें. वैक्‍सिंग, पैडीक्‍योर और मैनीक्‍योर अगर रेगुलर बेसिस पर करवाएं तो आप बिना मेकअप के भी अच्‍छी लगेगीं.
5. बेस्‍ट हेयरस्‍टाइल रखें– आप जो भी पैसे अपने मेकअप पर खर्च कर रहीं थी अब उन्‍हें अपने बालों के लिए एक अच्‍छे से हेयरस्‍टाइल पर खर्च करें. अगर आप एक बढियां सा हेयर कट लेगीं तो यकीन मानिये की आपका पूरा लुक ही चेंज हो जाएगा.
Related image
6. अच्‍छा खाएं और खूब पानी पिएं- आपको अपने शरीर से गंदगी को निकालने के लिए खूब सारा पानी पीना चाहिए. इससे आपका चेहरा ताजा और बिना ध्‍ब्‍बे का दिखेगा. ठीक प्रकार का पौष्टिक भोजन करने से आपकी त्‍वचा अंदर से स्‍वस्‍थ्‍य रहेगी और खिली-खिली लगेगी. इसलिए अच्‍छा खाना खाएं.