नरेंद्र मोदी की सरकार में अमित शाह को नया गृहमंत्री बनाया गया है। राजनाथ सिंह जो अभी तक गृहमंत्री थे उनको अब रक्षा मंत्रालय दे दिया गया है। अमित शाह निश्चित रूप से अब गृह मंत्री बनने के बाद कई बड़े फैसले लेते हुए नजर आएंगे। आगे हम आपको अपने अगले लेख में बताएंगे कि अमित शाह कौन से बड़े फैसले ले सकते हैं-
अभी सूत्रों के हवाले से इस तरीके की खबरें मिल रही है कि जल्द ही भारतीय सरकार एक ऐसा कानून पास कर सकती है जिसके अंतर्गत वह लोग शामिल किए जाएंगे जो भारत में पाकिस्तान के झंडे लहराते हैं। ऐसा कई बार देखा गया है कि भारत के अंदर ही कश्मीर में, महाराष्ट्र में और केरल जैसे राज्यों में इस तरीके की घटनाएं सामने आई हैं कि वहां पर पाकिस्तान के झंडे लहराते हुए लोग नजर आते हैं। इन लोगों के खिलाफ किसी भी तरीके की कोई कार्यवाही नहीं होती है। गिरफ्तारी के बाद इनको छोड़ दिया जाता है। कानून के अभाव में ही पुलिस किसी भी तरीके की कोई कार्यवाही नहीं कर पाती है।

लेकिन अब जब हमेशा गृह मंत्री बन गए हैं तो उनकी लिस्ट में यह मसला भी शामिल है। अमित शाह चाहते हैं कि जल्द ही लोकसभा, राज्यसभा और फिर इसके बाद राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह कानून पारित किया जा सके कि जो लोग पाकिस्तान का झंडा भारत में लहराते रहते हैं उनके ऊपर राजद्रोह जैसे कानून के अंतर्गत कार्यवाही की जा सके।

यदि यह कानून बनता है तो निश्चित रूप से इसका स्वागत करना होगा। भारत के अंतर पाकिस्तान के झंडे लहराना निश्चित रूप से कानूनी अपराध घोषित किया जाना चाहिए। दूसरे देशों में भी इसी तरीके के कानून है। भारत में भी नरेंद्र मोदी की सरकार यह कानून पारित करती हुई नजर आ सकती है और यहां तक की पाकिस्तान के झंडे लहराने पर ना सिर्फ सजा बल्कि फांसी जैसा प्रावधान भारत में होना चाहिए।