कुमार विश्वास ने ममता बनर्जी पर ‘तुलसीदास के दोहे’ से कसा तंज, कहा- ‘हे दीदी, राम नाम…

लोकसभा चुनाव में भाजपा भारी बहुमत से जीत के साथ गुरुवार को अपने दूसरे कार्यकाल में प्रवेश कर चुकी है. शपथ ग्रहण करने वाले मंत्रियों को कार्यभार भी सौंपा जा चुका है. बंगाल में 18 सीटें जीतकर पासा पलटने वाली बीजेपी का अब अगला निशाना विधानसभा चुनाव की तरफ होगा.

नई दिल्ली: 

लोकसभा चुनाव में भाजपा भारी बहुमत से जीत के साथ गुरुवार को अपने दूसरे कार्यकाल में प्रवेश कर चुकी है. शपथ ग्रहण करने वाले मंत्रियों को कार्यभार भी सौंपा जा चुका है. बंगाल में 18 सीटें जीतकर पासा पलटने वाली बीजेपी का अब अगला निशाना विधानसभा चुनाव की तरफ होगा. उससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मीडिया में काफी सुर्खियों में हैं. बंगाल में 50 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या होने पर मोदी सरकार ने उनके परिवार के लोगों को अपने शपथ ग्रहण समारोह में बुलाया. इससे नाराज ममता बनर्जी पीएम मोदी के शपथ समारोह में नहीं आई. 
Image result for kumar vishwas
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)  गुरुवार को उस समय अपना आपा खो बैठीं जब कुछ लोगों के एक समूह ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाये. इसी मसले पर कुमार विश्वास ने ममता बनर्जी का बिना नाम लिए ‘दीदी’ से संबोधित करते हुए एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने तुलसीदास का दोहा लिखा
.कुमार विश्वास का ट्वीट-
”राम नाम मनिदीप धरु जीह देहरीं द्वार।
तुलसी भीतर बाहेरहुँ जौं चाहसि उजिआर।।
अर्थात-बाबा तुलसी कहते हैं कि हे मनुष्य (हे दीदी) यदि तुम भीतर-बाहर (केन्द्र-राज्य) दोनों ओर उजाला (प्रगति-शांति-सुराज)  चाहती हो तो मुखरूपी द्वार की जीभरुपी देहलीज़ पर राम-नामरूपी मणिदीप को रखो.
Image result for mamta banerjee
बता दें, बनर्जी का काफिला उत्तरी 24 परगना जिले के संकटग्रस्त भाटपारा से गुजर रहा था तभी कुछ लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाये जिसके बाद वह एक बार फिर अपना आपा खो बैठीं. इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. तृणमूल कांग्रेस(TMC) की प्रमुख लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद अपने पार्टी कार्यकर्ताओं पर हुई हिंसा के खिलाफ एक धरने में हिस्सा लेने के लिए नैहाटी जा रही थी. सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में कुछ लोग उस समय जय श्री राम के नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं, जब बनर्जी का काफिला भाटपारा क्षेत्र से गुजर रहा था.