Shopian में मुठभेड़ के बाद 3 आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद

नई दिल्ली। दक्षिणी कश्मीर के Shopian जिले में शुक्रवार तड़के सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ जारी है, सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है साथ ही भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद किए हैं।

जानकारी के मुताबिक Shopian के सुगान इलाके में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और एसओजी द्वारा मिलकर ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया। आतंकियों को खुद को घिरा देख फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

दक्षिण कश्मीर के जेनपोरा, शोपियां में सुरक्षाबलों की मुठभेड़ के बाद Shopian इलाके में भड़की हिंसा में तीन लोगों के जख्मी होने की सूचना है। हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन से जेनपोरा समेत शोपियां के सभी संवेदनशील इलाकों में निषेधाज्ञा लागू करने के साथ ही इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया है। आतंकियों के ठिकाने से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, जेनपोरा इलाके में लश्कर और हिज्ब के आतंकियों के बीच तथाकथित बैठक की खबर मिलते ही सेना की 44 आरआर,राज्य पुलिस विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के एक संयुक्त कार्यदल ने आज तड़के एक तलाशी अभियान चलाया। संबधित सूत्रों ने बताया कि पुलिस को पता चला था कि सुबह सहरी के दौरान आतंकी एक जगह जमा होकर किसी बड़ी साजिश को अंतिम रुप देने वाले हैं।

खबर है कि सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। वहीं इससे पहले जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों द्वारा शोपियां जिले के पिंजूरा गांव में चलाए गए कासो अभियान के दौरान हिंसा भड़क गई थी, जिसमें एक प्रदर्शनकारी की मौत हो गई थी जबकि 20 से अधिक लोग घायल हुए।

इलाके में सेना द्वारा आतंकियों को तलाशने के लिए ऑपरेशन चलाया गया था। ऑपरेशन की खबर फैलते ही स्थानीय युवा सड़कों पर उतर आए थे और जमकर पत्थरबाजी करने लगे थे।

हालात काबू से बाहर होता देख सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे थे। इस बीच आतंकी मौके से भाग निकले थे। इसके बाद ऑपरेशन करीब बारह घंटे बाद स्थगित कर दिया गया था।

-एजेंसी

The post Shopian में मुठभेड़ के बाद 3 आतंकी ढेर, भारी मात्रा में हथियार बरामद appeared first on updarpan.com.