लड़के भी अपने चेहरे को बना सकते हैं सुंदर, अपनाना होगा ये तरीका

लड़कों को भी अपनी स्किन का खास ख्याल रखना पड़ता है ताकि उनकी स्किन पर पिम्पल जैसी परेशानी ना हो. कई बार लड़के अपने चेहरे पर ध्यान नहीं देते और उन्हें पिंपल जैसी परेशानी होने लगती है जिसके कारण उनका चेहरा ख़राब दिखाई देने लगता है. अगर  लड़कों को अपनी स्किन खूबसूरत बनाने है तो कुछ तरीकों को अपनाना होगा जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. ऐसे में बहुत बार लड़के अपनी स्किन में दमक लाने के लिए बाजार में मिलने वाली कई फेयरनेस क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन उसमें मौजूद केमिकल्स की वजह से उनकी त्वचा निखरने की जगह काली और बेजान हो जाती है. इससे बचने के लिए अपनाएं ये तरीके.
लड़के भी अपने चेहरे को बना सकते हैं सà¥à¤‚दर, अपनाना होगा ये तरीका
मर्दों के लिए ब्यूटी टिप्स
* हल्दी: हल्दी त्वचा का रंग साफ करने में काफी मदद करती है. इतना ही नहीं ये त्वचा पर मौजूद बैक्टीरिया को भी साफ करने का काम करती है. गोरापन पाने के लिए जैतून के तेल में हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाएं.
* मुल्तानी मिट्टी: आपने अपने घरों में भी त्वचा को निखारने के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल होते हुए कई बार देखा होगा. पुरुष भी चेहरे की रंगत निखारने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.
* नींबू और टमाटर: अगर प्रदूषण की वजह से आपकी त्वचा काफी टैन हो गई है तो इसे ठीक करने के लिए एक पका हुआ टमाटर लें. इसके बाद इसे पीसकर इसका लेप बनाकर इसमें एक चम्मच नींबू का रस अच्छे से मिलाएं.
* कच्चा दूध: अपनी त्वचा को गोरा बनाने के लिए रोज रात को सोने से पहले पूरे चेहरे पर कच्चा दूध मल लें. ऐसा करने से आपके चेहरे को नमी मिलने के साथ दूध के पोषण तत्व भी मिलेंगे.