रोज़ नहाना आपके लिए हो सकता है घातक, जानें कैसे

रोज़ नहाना हमारे लिए अच्छा होता है क्योंकि इससे हमारे शरीर में बैक्टीरिया नहीं होते. लेकिन क्या हो अगर कोई आपको कह दे कि रोज़ नहाने से नुकसान होते हैं. आप भी तुरंत नहाना बंद कर देंगे या फिर सोचेंगे कुछ भी बोलते हैं लोग तो.  आज हुम कुछ ऐसा ही बताने जा रहे हैं. दरसल, ब्रिटेन के शोध का कहना है कि रोजाना स्नान करने की आदत लोगो को बीमार कर सकती है. एक रिसर्च के अनुसार रोजाना नहाने से हम शरीर का आवश्यक तेल धो देते हैं जो शरीर के लिए सच में भी बहुत जरुरी होता है.
आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह खबर पश्चिमी देशों के लिए ज्यादा जरुरी है क्योंकि वहां नहाने से पहले तेल नहीं लगाया जाता. रोज़ नहाने से शरीर का तेल खत्म हो जाता है और आपकी स्किन रूखी होने लगती है. रोजाना स्नान करने से जरूरी तेल शरीर को नहीं मिल पाता है और जिससे त्वचा पर धब्बे और दर्द होने की सम्भावना बढ़ जाती है.
एक प्रोफेसर के अनुसार लोगो को तभी स्नान करना चाहिए जब ज्यादा जरुरत महसूस हो. यह फर्क केवल पिछले 50-60 सालों से देखा जा रहा है. आजकल लोगो का रोज नहाना आदत सी बन गई है या सामाजिक दबाव के कारण लोग नहाने में मजबूर हो जाते है.
अगर आप चाहते है कि आपके शरीर से प्राकृतिक तेल ना निकले तो रोजाना नहाने की आदत को छोड़ दें. इससे त्वचा की कोशिकाएं सुरक्षित रहती है और त्वचा संबंधी रोग होने की संभावना भी कम हो जाती है.