मोदी सरकार 2.0 के कैबिनेट की पहली बैठक कुछ ही देर में होगी शुरू, अमित शाह सहित दूसरे मंत्री पहुंचे

नई दिल्‍ली: पीएम नरेंद्र मोदी के मंत्र‍िमंडल में मंत्रालयों का बंटवारा हो चुका है. पीएम मोदी के अलावा उनके कैबीनेट में 57 साथी हैं. इसमें 24 कैबिनेट और 9 राज्‍यमंत्री स्‍वतंत्र प्रभार के मंत्री हैं. इसके साथ ही 24 राज्‍य मंत्री हैं.  मंत्रालयों के बंटवारे के बाद शुक्रवार शाम को मोदी सरकार की पहली कैबिनेट बैठक हो रही है. इस बैठक के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंच चुके हैं.
अमित शाह के साथ ही दूसरे मंत्री भी बैठक के लिए पहुंचने लगे हैं. बताया जा रहा है कि सरकार इस बैठक में अपने दूसरे कार्यकाल के पहले 100 दिन का एजेंडा निर्धारित कर सकती है. इसमें सरकार अर्थव्‍यस्‍था को सुधारने के लिए कुछ बड़े निर्णय  ले सकती है. इसमें कुछ सरकारी कंप‍न‍ियों का निजीकरण किया जाना भी संभव है. इसमें भी सबसे बड़ा नाम घाटे में चल रही एयरलाइन्स एयर इंडि‍या का है.
इसके साथ ही किसानों के लिए चल रही योजनाओं को देश में और अधिक तेजी से लागू करने पर भी मंथन किया जा सकता है. मोदी सरकार में कुछ मंत्र‍ियों के विभाग बदले दिए गए हैं. इसमें सबसे मुख्य कृष‍ि मंत्रालय है. पिछली मोदी सरकार में कृष‍ि मंत्रालय का जिम्‍मा संभालने वाले राधामोहन को इस बार मौका नहीं दिया गया है. इस बार मध्‍य प्रदेश के मुरैना से सांसद नरेंद्र सिंह तोमर को कृषि‍ मंत्री नियुक्त किया गया है.