बीजेपी सरकार हाल ही में करने जा रही एक है एक ओर बड़ी घोषणा अब AC मिलेंगे मुफ्त

गर्मी का प्रकोप गर्मी काफी बढ़ चुका है तथा लोग चिलचिलाती धूप और उमस से काफी परेशान हैं और इस वजह से लोग अपने घरों में गर्मी से बचने के लिए कूलर और एयर कंडीशनर जैसे उपकरणों का इस्तेमाल कर रहे हैं। गर्मी का फायदा उठाकर कई सारी इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां भी अपने नए-नए और सस्ते एयर कंडीशनर का को लॉन्च कर रही हैं। 






आम लोग अपने घरों में कूलर का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि AC काफी ज्यादा महंगे होते हैं और बिजली की भी काफी खपत करते हैं। ऐसे में मोदी सरकार आम जनता को राहत देने की तैयारी में है मोदी सरकार जल्दी अब हर घर में सस्ता एसी हो जाने की तैयारी करने जा रही है।


आपको बता दें कि सरकार लोगों को बाजार की कीमत से लगभग 15 से 20 फीसदी तक सस्ता एसी खरीदने का मौका देगी। इसे सरकारी कंपनी EESL लॉन्च करेगी तथा इस एसी की कीमत भी आपके बजट में होगी। इसके अलावा इससे की खासियत यह भी होगी कि यह बिजली की भी काफी कम खपत करेगा और इस वजह से बिजली के बिल में भी करीब 35 से 40 तक की कमी होगी। 
क्योंकि मौजूदा समय में बाजार में मौजूद एसी बिजली की काफी खपत करते हैं जिस वजह से लोगों का बिजली बिल हर महीने काफी ज्यादा आता है। मोदी सरकार द्वारा दी जा रही सुविधा के तहत आप घर बैठे एक क्लिक में एसी खरीद सकते हैं और चाहे तो आप एक्सचेंज ऑफर का भी लाभ उठा सकते हैं। सरकार यह सुविधा अगले एक या डेढ़ महीने में आम लोगों के लिए मुहैया करा देगी।