कार्यभार संभालते ही मोदी सरकार ने लिया पहला बड़ा निर्णय

नई दिल्ली। कार्यभार संभालते ही मोदी सरकार ने सबसे पहला फैसला देश की रक्षा में तैनात सैनिकों के बच्चों के हितों में लिया। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने नेशनल डिफेंस फंड के तहत ‘प्रधानमंत्री छात्रवृत्ति योजना’ में बड़े बदलाव को मंजूरी दी। छात्रवृत्ति की राशि लड़कों के लिए 2000 से बढ़ाकर 2500 रुपये और लड़कियों के लिए 2250 से 3000 रुपये प्रतिमाह कर दी गई है।
कार्यभार संभालने से पहले पीएम मोदी ने दफ्तर में मौजूद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और सरदार पटेल की प्रतिमाओं पर पुष्प अर्पित किए।
आज कई अन्‍य केंद्रीय मंत्रियों ने भी अपने-अपने दफ्तरों में जाकर पदभार ग्रहण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएमओ में अपने कार्यभार संभाला। कार्यभार संभालने से पहले पीएम मोदी ने दफ्तर में मौजूद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के पहले गृह मंत्री सरदार पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए।
दोनों की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्होंने काम की शुरुआत की।
उन्होंने इसके अतिरिक्त छात्रवृत्ति योजना से पुलिस को भी जोड़ दिया है। आतंकी या नक्सली हमले में शहीद होने वाले राज्य पुलिस अधिकारियों के बच्चों को इस दायरे में लाया गया है। इसके तहत उनके बच्चों को साल में 500 रुपये दिए जाएंगे।
उल्लेखनीय है कि गुरुवार को राष्ट्रपति के फोर कोर्ट में पीएम मोदी सहित 58 मंत्रियों ने शपथ ली। कैबिनेट में 24, स्वतंत्र प्रभार में 9 और राज्य मंत्री के रूप में 24 मंत्रियों ने शपथ ली।
-एजेंसियां

The post कार्यभार संभालते ही मोदी सरकार ने लिया पहला बड़ा निर्णय appeared first on updarpan.com.