ईद पर खूबसूरत दिखने के लिए अभी से अपनाएं ये टिप्स, चाँद की तरह चमकेगा चेहरा

निखरी रंगत हर किसी को पसंद आती है. इसे पाने के लिए आप कई तरह के उपाय अपनाते हैं लेकिन आपको बता दें कुछ आसान तरीके भी हैं जिनसे आप तुरंत ही निखरी त्वचा पा सकते हैं. वैसे भी ईद का त्यौहार नज़दीक आ रहा है और ऐसे में आपको चेहरे पर चमक लाना खास होजाता है. इसलिए ऐसी त्वचा के लिए किसी शादी या फंक्शन में आप फेस पैक से लेकर फेशियल तक, हर चीज इस्तेमाल करती हैं. तो हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें अपना कर आप अपने चेहरे की रंगत को निखार सकते हैं. 
आपको इसके लिए चाहिए- 
1. संतरे का छिलका या संतरे का रस 
2. मुल्तानी मिट्टी 
3. चंदन पाउडर 
4. नींबू का रस
ऐसे करें इसे तैयार- 
जब भी आपके घर कभी संतरे आए, तो इसके छिलके को फेंकने की गलती ना करें. इसे धूप में सूखाकर मिक्सर में पीसकर पाउडर बना लें. इसे एक डिब्बे में स्टोर कर लें. इसे आप जब जरूरत हो पैक बनाने के लिए तैयार करें. अगर आपके पास पाउडर मौजूद न हो तो संतरे का रस भी इस्तेमाल कर सकती हैं.
2 बड़े चम्मच संतरे का पाउडर लें. इसमें 1 बड़ा चम्मच मुल्तानी मिट्टी , 1 बड़ा चम्मच चंदन पाउडर, 1 बड़ा चम्मच नींबू का रस और पर्याप्त मात्रा में गुलाबजल मिलाकर पेस्ट बनाएं. अगर आपके पास गुलाबजल नहीं है, तो पानी का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.
इस फेस पैक को अपने पूरे चेहरे और गर्दन पर एक समान तरीके से लगाएं. सूखने पर इसे हल्के हाथों से रगड़ते हुए छुड़ाएं और फिर पानी से इसे धो लें. यकीनन आपको अपने चेहरे में फर्क महूसस होगा और बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसी निखार आएगी.