ईडी के सामने पेश नहीं हुए रॉबर्ट वाड्रा, वकील भेजे

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा विदेश में संपत्ति संबंधी धन शोधन मामले में शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए।
वित्तीय जांच एजेंसी द्वारा गुरुवार को सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ करने किए जाने के बाद वाड्रा को एजेंसी के अधिकारियों के सामने दोपहर दो बजे पेश होना था, लेकिन उन्होंने खुद जाने के बजाय अपनी जगह अपने वकीलों को भेज दिया।
बता दें कि हाल ही में ईडी ने वाड्रा को मिली अग्रिम जमानत को रद्द करने की दिल्ली हाईकोर्ट से अपील की थी। साथ ही एजेंसी ने उनके विदेश दौरों का भी विरोध किया था। स्थानीय कोर्ट ने बुधवार को वाड्रा के विदेश जाने की अनुमति देने संबंधी याचिका पर 3 जून तक फैसला सुरक्षित रख लिया था। वाड्रा ने 29 मई को इलाज कराने के लिए कोर्ट से लंदन जाने की अनुमति मांगी थी। अदालत ने ईडी का विरोध और बचाव पक्ष की दलील दर्ज करने के साथ ही फैसला तीन जून के लिए सुरक्षित रख लिया था।
रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी याचिका में कहा था कि उनकी बड़ी आंत में ट्यूमर है। एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि गुरुवार को उनसे गुजरात में पेट्रोलियम सौदों में उनकी कंपनी को मिली राशि के बारे में पूछताछ की गई थी। एजेंसी ने कहा था कि धन का इस्तेमाल लंदन में संपत्तियां खरीदने के लिए किया गया था। अधिकारी ने यह भी कहा कि एजेंसी को कुछ और सुराग मिले हैं। यह मामला 19 लाख पाउंड की विदेशी संपत्ति के स्वामित्व और कर से बचने के लिए स्थापित अघोषित इकाइयों से जुड़ा है।
-एजेंसियां

The post ईडी के सामने पेश नहीं हुए रॉबर्ट वाड्रा, वकील भेजे appeared first on updarpan.com.