अब टेलिवजन पर भी डेब्यू करने जा रही हैं करीना कपूर

मुंबई। बॉलिवुड दीवा करीना कपूर खान ने आखिरकार टेलिविजन में एंट्री कर ली है। करीना कपूर फिल्मों में लंबी पारी के बाद अब टेलिवजन पर भी डेब्यू करने जा रही हैं और वह भी सबसे अधिक सैलरी पाने वाले स्टार्स के तौर पर।
करीना जल्द ही डांस इंडिया डांस जज करती नजर आएंगी। 50 से ज्यादा फिल्मों में अपनी अदायगी का लोहा मनवा चुकीं करीना अपने टीवी डेब्यू को लेकर नर्वस हैं। करीना कपूर से इस बारे हुई बातचीत-
एक जज के तौर पर आप प्रतिभागियों पर कितनी सख्ती बरतने वाली हैं?
मैंने कुछ प्लान नहीं किया है। मेरी जजिंग उनकी परफॉर्मेंस पर ही निर्भर करेगी। यहां टेलिविजन का सफर मेरे लिए काफी नया है। कंटेस्टेंट मुझे फिनाले तक ले जाने वाले हैं। मैं उनसे भी ज्यादा नर्वस हूं क्योंकि मैं टीवी के कल्चर से ज्यादा वाकिफ नहीं हूं। मेरी बस यही कोशिश रहेगी कि मैं पूरे दिल से उनके साथ रहूं। ओपनिंग सेरिमनी में जो परफॉर्मेंस दिखाए गए, उनमें से दो-तीन परफॉर्मेंस मुझे बहुत पसंद आईं और मैंने स्टैंडिंग ओविएशन दिया। वहीं कुछ ऐसे भी थे, जो नॉर्मल थे। मैं एक बैलंस बनाकर चलने वाली हूं।
आपके बेस्ट फ्रेंड करण जौहर ने जजिंग के कोई टिप्स दिए हैं?
अरे, उन्हें तो यहां कंटेस्टेंट बनना चाहिए क्योंकि वह खुद ही इतना अच्छा डांस करते हैं। उनके हर शो पर एक परफॉर्मेंस रहता है। हां, एक दिन हम दोनों किसी शो के को-जज बनेंगे, क्योंकि उनके साथ काम करने में बड़ा मजा आता है।
लोगों ने हमेशा आपको पर्दे पर किरदार निभाते देखा है। अब रिएलिटी शो में वे असल करीना से रूबरू होंगे। कितनी नर्वस हैं आप?
मैं मानती हूं कि मैं एक ऐसी ऐक्ट्रेस रहीं हूं, जो फैंस के सामने भी रियल रहती हैं। आप मुझे फिल्मों में देखें या पब्लिक में, मैं वैसी इंसान रही हूं, जिससे फैन्स खुद को रिलेट कर सकते हैं। मैंने जो भी चीजें की हैं, वह पूरे दिल से की हैं। मैं दिमाग से ज्यादा दिल की सुनती रही हूं। हां, दीवा का टैग हमेशा मुझ पर लगा दिया गया है, जो हमेशा मेरे साथ रहेगा। रही बात रिऐलिटी शो की तो लोग मेरे दूसरे पहलू से भी वाकिफ होंगे और मुझे यकीन है खुद को और ज्यादा जुड़ा हुआ महसूस कर पाएंगे।
एक डांसर के तौर पर कभी कोई खराब अनुभव रहा हो, जिसे आप शेयर कर सकें?
मैंने अपने डांस को हमेशा इंजॉय किया है। मैं डांस की फीनिशिंग और टेक्निकैलिटी पर ध्यान नहीं देती क्योंकि मैं ट्रेंड डांसर नहीं हूं। मैं ऐसी डांसर रही हूं, जो पूरी एनर्जी और उत्साह से खुद को एक्सप्रेस करती है। क्योंकि डांस का मतलब ही खुद को एक्स्प्रेस करना होता है। मैं यहां लोगों को एक्स्प्रेशंस के आधार पर जज करने वाली हूं।
बॉलिवुड में ऐसा कौन ऐक्टर है, जो आपका पसंदीदा डांसर है?
मिथुन चक्रवर्ती और गोविंदा
खबर है कि आप इस शो के बाद टेलिविजन की हाइऐस्ट पेड जज बन जाएंगी।
आपका पे पैकेज अच्छा होना ही चाहिए क्योंकि आप टेलिविजन में बहुत मेहनत कर रहे हैं। मेल जज ऐक्टर को जितना मिलता है, फीमेल ऐक्ट्रेस को भी उतना ही मिलना चाहिए। एक मेन स्ट्रीम ऐक्ट्रेस होते हुए मैंने करियर के इस मोड़ पर टेलिविजन जॉइन किया है तो जाहिर है कि मुझे उतना मिलना चाहिए जितने की मैं हकदार हूं, क्योंकि मैं अपने दिन के 8 घंटे दे रही हूं।
‘इंग्लिश मीडियम’ और ‘तख्त’ की शूटिंग कब से शुरू कर रही हैं?
‘इंग्लिश मीडियम’ के लिए जुलाई को निकल रही हूं, वहीं ‘तख्त’ की शूटिंग दिसंबर से शुरू होगी। मैं इरफान के साथ काम करने को लेकर खासी उत्साहित हूं, क्योंकि मैंने सलमान, शाहरुख, सैफ सभी के साथ काम किया है, लेकिन इरफान खान के साथ काम करने का अनुभव ही कुछ और होगा इसलिए इसमें अपने रोल के लेंथ की परवाह भी नहीं की है। मैंने अपने करियर में हमेशा से ही ऐक्सपेरिमेंट किए हैं, जो आगे भी जारी रहेंगे।
किसी इंटरव्यू में मलाइका अरोड़ा ने कहा कि वह आपके नक्शे कदम पर चल रही हैं और रिलेशनशिप को लेकर ओपन हुई हैं। क्या कहना चाहेंगी?
यह बहुत ही पर्सनल इश्यू है इसलिए इस पर मेरा कमेंट करना सही नहीं होगा। वह मेरी बेस्ट फ्रेंड हैं और उनके साथ हूं और मेरी फैमिली की तरह है। वह जहां भी होंगी, मैं उनके साथ रहूंगी।
मां के तौर पर आप कितनी परिपक्व हुई हैं?
एक मां बनने के अहसास को आप शब्दों में बयां नहीं कर सकते हैं। हर मां के लिए यह बहुत ही पर्सनल एक्सपीरियंस है। काफी तरह से बदलाव आया है। मैं अब समय बचाने के चक्कर में रहती हूं। अब यहां की बात कर लें, शूटिंग में 12 घंटे लगते हैं लेकिन मैं 8 घंटे में अपनी शूटिंग पूरी कर वापस चली जाती हूं। मुझे पिछले पांच साल से टीवी के ऑफर आ रहे हैं, लेकिन मैं उस वक्त तैयार नहीं थी क्योंकि टीवी में लंबी टाइमिंग होती है। तैमूर के जन्म के बाद से ही मैंने निर्णय ले लिया था कि मैं 8 घंटे से ज्यादा काम नहीं करूंगी। मैं उसके डिनर से पहले घर पहुंचना चाहती हूं क्योंकि उस वक्त मैं अपनी फैमिली के साथ रहना ज्यादा पसंद करती हूं। रही बात फिल्मों की चॉइसेस की तो मैं पहले से ही ऐसी फिल्में करती आई हूं जो मुझे करनी थी।
तैमूर को लेकर कितनी प्रोटेक्टिव हैं?
मुझे समझ नहीं आता कि तैमूर को मीडिया इतना अटेंशन क्यों देती है। यह मुझे थोड़ा निराश करता है। तैमूर बहुत छोटा है इसलिए यह बता पाना मुश्किल है कि मैं कैसी मां हूं। वैसे सैफ कहते हैं कि मैं तैमूर को लेकर बहुत ओवर प्रोटेक्टिव हूं।
-एजेंसियां

The post अब टेलिवजन पर भी डेब्यू करने जा रही हैं करीना कपूर appeared first on updarpan.com.