WhatsApp वॉयस मैसेज यूज करते हैं तो आपके लिए एक नया फीचर है

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने एक नया अपडेट जारी किया है. इस अपडेट में वॉयस नोट्स में कुछ तब्दीली की गई है. इसके तहत अलग अलग वॉयस मैसेज को सुनने के लिए आपको हर वॉयस नोट्स पर टैप करने की जरूरत नहीं होगी. इस अपडेट में कंपनी ने फेक न्यूज से लड़ने के लिए भी कुछ फीचर्स लाए हैं.
Image result for WhatsApp वॉयस मैसेज यूज करते हैं तो आपके लिठà¤à¤• नया फीचर है
WhatsApp Beta 2.19.86 आने के बाद अब आप कई वॉयस मैसेज एक बार ही सुन सकते हैं. ऐसे में उन लोगों को ज्यादा आसानी होगी जो टेक्स्ट कम करते हैं और वॉयस नोट्स भेज कर बातें करते हैं. इन्हें हर वॉयस नोट्स सुनने के लिए टैप नहीं करना होगा.
हालांकि इस बारे में रिपोर्ट पहले से ही आई थी और हमने आपको बताया था. इस फीचर के तहत शुरुआत ऑडियो मैसेज के आखिर में एक बीप साउंड सुनाई देगा जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मैसेज खत्म हो चुका है.
Image result for WhatsApp वॉयस मैसेज यूज करते हैं तो आपके लिठà¤à¤• नया फीचर है
इस अपडेट में दूसरा फीचर ये है कि अब  ऑडियो मैसेज में फाइल नेम भी दिखेंगे. यानी वो मैसेज आपको फाइन नेम से दिखेंगे. हालांकि ऐसा लगता है कि आने वाले समय में कंपनी इस फीचर को वापस ले लेगी. 

बहरहाल लोग अभी वॉट्सऐप में डार्क मोड फीचर इंतजार कर रहे हैं. लेकिन कंपनी अब तक इसे फाइनल बिल्ड में देने से बच रही है. बीटा वर्जन में इसे टेस्टिंग के लिए दिया गया है. लेकिन ये अभी पूरी तरह डार्क नहीं है. इसे नाइट मोड कहा जाएगा. लेकिन अभी सिर्फ वॉट्सऐप के कुछ हिस्से ही इस मोड के तहत आते हैं.