हीरो मोटोकॉर्प ने बढ़ती मांग को लेकर उठाया बड़ा कदम पेश की है स्टाइलिश स्कूटी

टू-व्‍हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉप ने बायबैक स्‍कीम लॉन्‍च की है। इस स्‍कीम के तहत आप 5 साल में अपनी बाइक और स्‍कूटर कंपनी को वापस बेच सकेंगे। 




इसके अलावा एक्‍सशोरूम कीमत का करीब 57 से 65 फीसदी के बीच दाम प्राप्‍त कर सकेंगे। आपको बता दें कि ग्राहकों को नए स्‍कूटर और बाइक की खरीदारी के साथ क्रेडआर की ओर से एक गारंटीड बायबैक सर्टिफिकेट दिया जाएगा जिसके तहत यह स्‍कीम वाहन की खरीदारी के 6 महीने से 5साल तक के लिए लागू हो जाएगी। इस अंतराल में अगर ग्राहक कंपनी को वापस अपना टू-व्‍हीलर देता है तो वह 57 से 65 फीसदी के बीच रकम प्राप्‍त कर सकता है।


आपको बता दें कि 5 साल पुराने टू-व्‍हीलर पर यह स्‍कीम लागू होगी। यदि आपको 50 हजार रुपए एक्‍स शोरूम कीमत पर एक ब्रांड न्‍यू स्‍कूटर खरीदना है और उसे 3 साल बाद कंपनी को वापस बेचेंगे तो एक्‍स शोरूम का 60 फीसदी के हिसाब से 30 हजार रुपए वापस कर दिया जाएगा। इसके तहत ग्राहकों को सिर्फ 20 हजार रुपए में न्‍यू स्‍कूटर मिल जाएगा। मतलब ग्राहक केवल 6,666 रुपए सालाना खर्च करेगा जो कि 555 रुपए महीना और 18.50 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से देना होगा।
कंपनी हीरो मोटोकॉप के हेड मार्केटिंग सेल्‍स संजय भान का दावा है कि यह टू-व्‍हीलर के लिए मार्केट में अपनी तरह की यह पहली स्‍कीम है और कंपनी को उम्‍मीद है कि इस स्‍क्रीम के तहत डेस्टिनी और पलसर मॉडल की बिक्री में बढ़ोतरी आएगी। उनका कहना है कि कंपनी ने यह कदम टू-व्‍हीलर की घटती डिमांड को बढ़ाने के लिए उठाया है।