शाम 4.30 बजे पीएम मोदी करेंगे New cabinet के साथ बैठक

नई दिल्‍ली। New cabinet गठन को लेकर पीएम मोदी की टीम में कौन-कौन शामिल होगा, इसको लेकर बने सस्पेंस के बीच खबर आई है कि पीएम मोदी शाम साढ़े चार बजे लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आवास पर नए सांसदों संग बैठक करेंगे। ये वे सांसद होंगे, जिन्हें  New cabinet में जगह दी जानी है।
जिन नए सांसदों को मंत्रिमंडल में जगह दी जानी है, उन्हें फोन कर इस बैठक में आने की सूचना दी जा रही है। शाम साढ़े चार बजे उन्हें पीएम आवास पहुंचना है। मोदी कैबिनेट में इस बार कई नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है, वहीं कुछ पुराने चेहरों को आराम दिया जा सकता है। सूत्रों की मानें तो इस बार करीब 60 नेता मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

चौंकाने वाला नाम शिवराज सिंह चौहान का है, जिन्हें चर्चाओं के अनुसार कृषि मंत्री बनाया जा सकता है, मध्यप्रदेश भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से भी उन्हें कृषि मंत्री बनाए जाने की मांग हो चुकी है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने शपथ ग्रहण से पहले शाम 4.30 बजे मंत्री पद की शपथ लेने वाले सांसदों से पीएम आवास पर मिलेंगे। सूत्रों के अनुसार, मंत्री पद के लिए अर्जुनराम मेघवाल, सदानंद गौड़ा, रविशंकर प्रसाद, निर्मला सीतारमण, प्रकाश जावड़ेकर, मुख्तार अब्बास नकवी, रामविलास पासवान, धर्मेंद्र प्रधान, हरसिमरत कौर, गिरीराज सिंह को फोन किया जा चुका है। ये सभी सांसद पीएम मोदी के पहले कार्यकाल में भी मंत्री थे। सूत्रों के अनुसार पीयूष गोयल, आर के सिंह को भी मंत्रिमंडल में शामिल किए जाने का फोन जा चुका है। खबरों के मुताबिक एनडीए के सहयोगियों से एक-एक मंत्री बनेंगे।

गठबंधन के तहत अकाली दल से हरसिमरत कौर और अपना दल से अनुप्रिया पटेल का भी मंत्री बनना तय बताया जा रहा है। वहीं अरुण जेटली पीएम मोदी को पत्र लिख कर इस बार मंत्री न बनाए जाने की बात कह चुके हैं। सुषमा स्वराज के नाम पर सस्पेंस बना हुआ है।

मंत्रिमंडल में नए चेहरे, चौंका सकते हैं ये नाम
सूत्रों के अनुसार मंत्रिमंडल में गठबंधन समीकरण, जीत में भूमिका, शानदार प्रदर्शन आदि के आधार पर नए चेहरों को भी किया जाना तय है। शिवसेना से अनंत गीते चुनाव हार चुके हैं, ऐसे में अरविंद सावंत को उनकी जगह दी जा सकती है। वहीं, सुरेश अंगड़ी और प्रह्लाद पटेल मंत्रिमंडल का नया चेहरा हो सकते हैं।

जदयू से राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह और मुंगेर सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह मंत्री हो सकते हैं। जदयू प्रमुख और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इस बैठक के बाद से सियासी गलियारे में चर्चा हो रही थी कि जदयू कोटे से एक कैबिनेट मंत्री और एक राज्यमंत्री बनाए जा सकते हैं।
-एजेंसी

The post शाम 4.30 बजे पीएम मोदी करेंगे New cabinet के साथ बैठक appeared first on updarpan.com.